हैनरी के गढ़ में पार्षद बाली चुनौती बनकर उभरे

Edited By Updated: 10 Aug, 2016 10:27 AM

avtar henry

नार्थ विधानसभा हलका के पूर्व मंत्री अवतार हैनरी के गढ़ में 2017 के चुनावों के लिए टिकट की दावेदारी को लेकर पार्षद ...

जालंधर(विशेष): नार्थ विधानसभा हलका के पूर्व मंत्री अवतार हैनरी के गढ़ में 2017 के चुनावों के लिए टिकट की दावेदारी को लेकर पार्षद बालकृष्ण बाली चुनौती बनकर उभरे हैं। कांग्रेस हाईकमान ने टिकट के इच्छुक नेताओं से संबंधित हलका के प्रत्येक बूथ से 2-2 वोटरों के पहचान पत्र टिकट आवेदन के साथ सबमिट करवाने का नियम बनाया है जिसको एकत्रित करने को लेकर टिकट के इच्छुक दावेदारों में खासी आपाधापी मची हुई है। 

 

हाईकमान ने आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त निर्धारित कर रखी है परंतु बाली ने सबसे पहले आवेदन की कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए उत्तरी विधानसभा हलका से टिकट के लिए अपना दावा ठोक दिया है। पार्षद बाली का कहना है कि वह इस हलके से सशक्त दावेदार हैं क्योंकि वह पिछले 40 वर्षों से कांग्रेस की सेवा करते आ रहे हैं और 25 वर्षों से वह लगातार पार्षद का चुनाव जीतते रहे हैं। बाली ने कहा कि हलके की जनता के कहने पर ही उन्होंने पहली बार इस टिकट के लिए आवेदन किया है। बाली का आवेदन हैनरी परिवार के लिए दिक्कतें खड़ी कर सकता है क्योंकि हैनरी को 2007 व 2012 के दोनों चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था। हैनरी के ऊपर दोहरी नागरिकता का केस माननीय अदालत में लंबित है और उनकी वोट भी इस हलके से कट चुकी है।

 

चूंकि हैनरी अभी भी मानते हैं कि पार्टी उन पर भरोसा करेगी और उन्हें उम्मीदवार बनाएगी परंतु अगर किन्हीं कारणों से हैनरी की टिकट कटती है तो हैनरी का प्रयास रहेगा कि टिकट उनके परिवार में ही रहे और पार्टी उनके पुत्र बावा हैनरी जोकि पिछले लंबे समय से कांग्रेस में काफी सक्रिय है को उम्मीदवार बनाए। वहीं पार्षद बाली जोकि डायनामिक ग्रुप आफ कौंसलर्स से संबंधित हैं व जिन्हें जालंधर के पूर्व सांसद तथा कपूरथला से मौजूदा विधायक राणा गुरजीत सिंह का आशीर्वाद हासिल है, इसके अलावा उन्हें हैनरी विरोधी नेताओं का भी अंदरखाते समर्थन प्राप्त है परंतु फिर भी उनके लिए टिकट पाने की राह आसान नहीं है क्योंकि उन पर आरोप है कि वह पिछले 4 सालों से नगर निगम में कांग्रेस विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं। वह कांग्रेस पार्षद दल का साथ देकर विपक्ष की भूमिका निभाने की बजाय विभिन्न मसलों पर अकाली-भाजपा के मेयर का समर्थन करते रहे हैं। अब हैनरी के लिए मुश्किल बनकर उभरे बाली को पार्टी टिकट देती है अथवा हैनरी परिवार पर ही अपना विश्वास रखती है या फिर उत्तरी हलका से 15 अगस्त तक कोई अन्य दावेदार भी सामने आते हैं इन सब सवालों का जवाब तो आने वाले समय में ही मिलेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!