‘लव जिहाद’ को लेकर हिंदू संगठन लड़की परिवार के समर्थन में उतरे

Edited By Vatika,Updated: 26 May, 2020 03:57 PM

hindu organizations descend on girl family in support of  love jihad

‘लव जिहाद’ शब्द यानी कि किसी मुस्लिम द्वारा हिंदू लड़की को अपने प्रेम जाल में फसा कर हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवा कर उसे मुस्लिम बना कर उस से निकाह करने से जुड़ा है।

बठिंडा(विजय): ‘लव जिहाद’ शब्द यानी कि किसी मुस्लिम द्वारा हिंदू लड़की को अपने प्रेम जाल में फसा कर हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवा कर उसे मुस्लिम बना कर उस से निकाह करने से जुड़ा है। लेकिन बठिंडा में इसके उल्ट एक मुस्लिम लड़के द्वारा धर्म परिवर्तन करवा  हिंदू बन, हिंदू लड़की से शादी करने का मामला तूल पकड़ रहा है।

लड़की के परिवारिक सदस्यों व हिंदू  परिवार के हक में उतरे हिंदू  संगठनों का कहना है कि मुस्लिम मुस्लिम समुदाय से जुड़े एक लड़के द्वारा ‘लव जिहाद’ के चलते हिंदू  लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया और भागकर शादी करवाई जिसे लेकर हिंदू  संगठन लड़की परिवार के हक में उतरे। मिली जानकीर के अनुसार,14 मई को दीपक खान नाम का युवक कालेज में पढऩे वाली हिंदू लड़की को भगाकर चंडीगढ़ ले गया और हाईकोर्ट में जाकर शादी कर ली। लड़की के परिजनों ने पुलिस में लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई लेकिन 16 मई को लड़की ने वटसअप संदेश भेजकर परिजनों को शादी करने की बात कही। दीपक खान ने एक शपथपत्र देकर धर्म परिवर्तन कर अपना नाम दीपक कुमार लिख लिया। उसने दावा किया कि लड़की की रजामंदी से ही शादी हुई है और उसे हाईकोर्ट में पंजीकृत करवाया गया है। हाईकोर्ट में दोनो ने लड़की के परिवार से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की। सोमवार को लड़के पर हमला किया गया यहां तक कि उसके घर के दरवाजे पर पत्थरबाजी की गई।  पुलिस ने हाईकोर्ट के निर्देश पर दोनो को सुरक्षा मुहैया करवाने का आश्वासन दिया। 

अगर लड़के ने धर्म परिवर्तन कर लिया तो हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी हो
हिंदू संगठनों ने थाना प्रभारी से कहा कि लड़की के ब्यान मैजिस्ट्रेट के सामने करवाए जाए और परिवारिक सदस्यों को लड़की से मिलने की इजाजत दी जानी चाहिए। सुखपाल सरां ने बताया कि लड़का मॉडलिंग करता है जबकि लड़की कालेज में पढ़ती थी जो इन सब बातों से अनजान है जबकि लड़के ने जान बुझकर लड़की को लव जिहाद में फंसाया और शादी की। उन्होंने मांग रखी कि अगर लड़के ने धर्म परिवर्तन कर लिया तो हिंदू रीति रिवाजो के साथ उनकी शादी संपन्न करवाई जाए। दूसरी ओर हिंदू संगठनों ने इस मामले को लेकर आपातकालीन बैठक बुलाई है जिसमें आगे की रणनीति का फैसला होगा। आशूतोष तिवाड़ी ने बताया कि बैठक में जो निर्णय लिया जाएगा उस पर अमल होगा। उन्होंने कह कि लव जिहाद एक गंभीर मामला है इसकी जांच होनी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!