पंजाब में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, सरकार ने बढ़ाई 14 अप्रैल तक कर्फ्यू की अवधि

Edited By Vaneet,Updated: 30 Mar, 2020 09:24 PM

third death in punjab due to corona virus

कोरोना वायरस का कहर लागतार बढ़ता जा रहा है। पंजाब में भी कोरोना वायरस के लगातार मामले सा...

लुधियाना(सहगल): पंजाब में करोना वायरस से तीसरी मौत हो गई है। मृतक 42 वर्षीय महिला लुधियाना के अमरपुरा क्षेत्र की रहने वाली थी और उपचार के लिए गवमेंर्ट मेडिकल कॉलेज पटियाला में भर्ती थी। शाम 6 बजे उसकी मौत हो गई। कोरोना वायरस से प्रदेश में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। पंजाब में अब तक कुल 41 मरीजों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। स्वास्थ्य सचिवालय चंडीगढ़ से मिली सूचना के अनुसार आज राज्य में 3 नए कोरोना वायरस के पॉजीटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें से एक मरीज लुधियाना का रहने वाला है जबकि दो अन्य में से एक मोहाली तथा एक पटियाला का रहने वाला है। 

Coronavirus In Delhi: India has an innate, natural defence against ...

कर्फ्यू की मियाद 14 अप्रैल तक बढ़ाने तथा सीमाएं सील करने के आदेश 
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना से युद्ध स्तर पर लडऩे के लिए 14 अप्रैल तक कर्फ्यू की मियाद बढ़ाने का ऐलान करते हुए राज्य की सीमाएं सील करने के आदेश दिए हैं। कैप्टन सिंह ने केन्द्र की तर्ज पर कोविड की लड़ाई में अपना योगदान दे रहे पंजाब पुलिसकर्मियों तथा अग्रिम पंक्ति के सफाई कर्मियों को विशेष बीमा का वादा करतेे हुए कहा कि केन्द्र से आर्थिक सहायता की मांग की ताकि इस महामारी से लडऩे के लिए आवश्यक दवाओं की सप्लाई में कोई कमी न हो। उन्होंने अन्य फैसले में स्थानीय निकाय विभाग को लगभग दो हजार उन सफाई कर्मियों की सेवाएं तीन माह के लिए बढ़ा दिए जाने को कहा है जिनकी रिटायरमेंट 31 मार्च को होनी है।

उन्होंने ग्रामीण इलाकों में भी कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराने को कहा ताकि एक दूसरे के संपर्क से बचा जा सके। सभी प्रतिबंध 14 अप्रैल तक सख्ती से लागू किए तथा उनकी पालना कराई जाए। बता दें कि कोरोना वायरस के साथ निपटने के लिए पंजाब सरकार ने पहले 31 मार्च तक पूरे पंजाब में कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए थे।  कोरोना के खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार ने सबसे पहले कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था। इससे अगले दिन मोदी सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!