PICS: विदेश से आई बेटे की मौत की खबर ने छलनी कर दिया मां का दिल

Edited By Sunita sarangal,Updated: 21 Jan, 2020 04:09 PM

news of son s death from abroad shattered mother s heart

लंदन में रविवार रात आपसी झगड़े में 3 युवकों की मौत हो गई थी। मौत का शिकार हुए तीन युवकों में से एक सुल्तानपुर लोधी के गांव सराए जट्टां का रहने वाला.....

सुल्तानपुर लोधी(धीर): लंदन में रविवार रात आपसी झगड़े में 3 युवकों की मौत हो गई थी। मौत का शिकार हुए तीन युवकों में से एक सुल्तानपुर लोधी के गांव सराए जट्टां का रहने वाला मलकीत सिंह (38) उर्फ बलजीत सिंह उर्फ बल्ली ढिल्लों था। उसकी मौत की खबर मिलते ही सारा गांव शोक में डूब गया। वहीं मृतक की मां का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक अपने परिवार का सबसे छोटा बेटा था। 

करीब 15 साल पहले गया था विदेश
मृतक मलकीत सिंह के भतीजे सुखविन्दर सिंह ने बताया कि करीब 15 साल पहले घर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए डालर कमाने के खातिर वह इंग्लैंड गया था। इंग्लैंड में कड़ी मेहनत करके उसने पैसा कमाया। कानून सख्त होने के कारण उसे अभी वहां की नागरिकता हासिल नहीं हुई थी, जिसके चलते वह वापिस नहीं आ पाया। मृतक के दोनों भाई बलकार सिंह और अमरजीत सिंह विवाहित हैं। मौत की खबर सुनते ही विधवा मां हरभजन कौर का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। 
PunjabKesari, news of son's death from abroad shattered mother's heart
वहीं भाभी बलविन्दर कौर ने बताया कि मलकीत का हादसे वाले दिन कोई फोन नहीं आया था और मां बार-बार उसके फोन का इंतजार करती रही। जब कभी किसी का फोन आता था तो मां बार-बार एक ही बात कहती थी कि कहीं मेरे बेटे का फोन तो नहीं आया, लेकिन उसे क्या पता था कि जिस बेटे की वह आस लगाए बैठी है, वह अब कभी नहीं आएगा।
PunjabKesari, news of son's death from abroad shattered mother's heart
"वे पुत्रा आके कोठी तां बना लै"
शुरू से ही सुंदर कोठी बनाने का सपना लेकर मलकीत इंग्लैंड में बिल्डर का काम करता था। वह अपनी मां को कहता था कि वह उसके लिए सुंदर कोठी बनाएगा। रोती हुई मां बार-बार यही कह रही थी,''वे पुत्रा कदों आना कोठी बनान। वे पुत्रा आके कोठी तां बना लै।''
PunjabKesari, news of son's death from abroad shattered mother's heart
कबड्डी भी बचपन से ही थी पसंद
गांव के पूर्व सरपंच चरनजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि मृतक उसके साथ ही बचपन में पढ़ता था और उसे कबड्डी का भी बेहद शौक था। उन्होंने बताया कि मलकीत कहता था कि विदेश जाकर भी वह कबड्डी को खूब प्रोत्साहित करेगा।
PunjabKesari, news of son's death from abroad shattered mother's heart
विधायक चीमा ने किया दुख का प्रगटावा
मलकीत के लंदन में हुए कत्ल पर पारिवारिक सदस्यों से दुख प्रकट करते हुए विधायक नवतेज सिंह चीमा ने बताया कि डालर, पौंड कमाने की लालच ने एक और युवक की जान ले ली। उन्होंने कहा कि मलकीत एक होनहार युवक था, जिसकी मौत से उन्हें बहुत दुख हुआ है।
PunjabKesari, news of son's death from abroad shattered mother's heart
मृतक देह लाई जाएगी भारत
पारिवारिक सदस्यों के मुताबिक मृतक मलकीत सिंह की मृतक देह भारत लाकर उसके गांव में ही उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
जिक्रयोग्य है कि शनिवार शाम लंदन में 7 सिख युवकों के समूह पर कुछ लोगों ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में 3 सिख युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। यह हमला पूर्वी लंदन में रविवार शाम 7:30 बजे सेवन किंग्स रेलवे स्टेशन के नजदीक हुआ था। इस हमले में मलकीत सिंह उर्फ बलजीत ढिल्लों के इलावा नरेंद्र सिंह (26) और हरिंदर कुमार (22) की भी मौत हो गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!