अहम खबर: Tweet Delete होने पर जानें क्या बोले जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह

Edited By Kamini,Updated: 30 Mar, 2023 08:37 PM

jathedar giani harpreet singh said on tweet deletion

ज्ञानी हरप्रीत सिंह जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब का ट्वीट डिलीट होने के बाद उनका अहम बयान सामने आयी है।

अमृतसर :  ज्ञानी हरप्रीत सिंह जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब का ट्वीट डिलीट होने के बाद उनका अहम बयान सामने आयी है। उन्होंने कहा कि ''मेरे ट्वीट के डिलीट होने से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता'' अगर देश के हजारों सिख युवाओं की आवाज को उनके ट्वीट और उनके पेजों को बंद करके दबा दिया गया है, तो मेरा ट्वीट डिलीट हो गया तो कोई बात नहीं, मेरी आवाज देश के हजारों सिख युवाओं की है।  उन्होंने यह बयान कार्यालय सचिवालय श्री अकाल तख्त साहिब से एक वीडियो जारी कर किया। उन्होंने कहा कि जब किसी की आवाज को दबाया जाता है तो वह और प्रमुखता से निकलती है।  किसी का हक मत मारो और न अपना मारने मत दो, जब कोई हम पर वार करता है, तो ऐसा कैसे हो सकता है कि उसे दर्द न हो।

आपको बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा हाल ही में सिंह साहिब के उस ट्वीट का वह ट्वीट जो पिछले दिनो श्री अकाल तख्त साहिब के पत्रकारों,  बुद्धिजीवियों, निहंग सिंह दल और पंथिक संगठनों की बैठक के दौरान किया कि अगर 24 घंटे के भीतर सरकार अमृतपाल ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किए गए युवक, जिन्हें एनएसए द्वारा गिरफ्तार किया गया है और रिहा न होने पर एक नई योजना का सामना करना पड़ेगा, को हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि सिख समुदाय पंजाब का भला चाहता है और हमारे गुरुओं ने हमें 'जियो और जीने दो' की शिक्षा दी है। नेशनल मीडिया ने महाराज रणजीत सिंह के सिख शासन के दौरान लाल किले पर निशान साहिब को लेकर जो किया है, जो सिखों की विरासत है और जिस पर हर सिख को गर्व है, उसे तोड़-मरोड़ कर दिखाकर व  उसे खालिस्तान से जोड़कर सिखों की छवि खराब करने की कोशिश की है, सिखों की छवि को धूमिल करने की कोशिश की है। यदि भारत को एक करना है, तो इसका अर्थ यह नहीं है कि मल्टीपर्पज को डिलीट कर दिया जाए। बगीचे में हर तरह के फूल हैं और उन सबकी अलग-अलग सुगंध है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अकाल तख्त बनाम भारत सरकार कभी नहीं हो सकती। अकाल तख्त की अवधारणा संपूर्ण ब्रह्मांड है। जब भी कोई सिखों से धक्का करने की कोशिश करता है तो उन्हें आभास हो जाता है और धक्का देने वालों को उनकी बात बर्दाश्त नहीं होती। जिन लोगों ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का अपमान किया, बम विस्फोट में 7 मौतें हुईं, जिनमें से 5 बच्चे थे, वे 6 आदमी आज तक क्यों नहीं पकड़े गए। इन लोगों को अदालत ने भगोड़ा क्यों नहीं घोषित किया? क्यों न उन्हें पकड़ने का माहौल बनाया जाए, जो आज पंजाब का माहौल है।

उन्होंने कहा कि सिखों के लिए यह धारणा बना दी गई है कि सिख पंजाब का माहौल खराब करते हैं लेकिन यह भूल जाना चाहिए कि सिख माहौल खराब करते हैं। सिख राष्ट्र एक ऐसा राष्ट्र है जो सभी का भला चाहता है। पंजाब में सिक्खों जैसी शांति नहीं है, सिक्खों को गुस्सा तभी आता है जब कोई उनका अपमान करता है,  इसलिए शांत रहकर ही हम जंग जीत सकते हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन पर कोई दबाव नहीं है। देश का चौकीदार बनना मेरा कर्तव्य है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!