वैक्सीन की दोनों डोज न लगवाने वाले सरकारी अध्यापकों के लिए जारी हुए निर्देश

Edited By Urmila, Updated: 18 Jan, 2022 05:55 PM

instructions issued for government teachers who do not get both doses of vaccine

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज न लगवाने वाले सरकारी अध्यापकों का जनवरी महीने में वेतन रोकने के निर्देश जारी हुए हैं शिक्षा विभाग ...

अमृतसर (दलजीत शर्मा): कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज न लगवाने वाले सरकारी अध्यापकों का जनवरी महीने में वेतन रोकने के निर्देश जारी हुए हैं शिक्षा विभाग ने कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए वैक्सीन न लगवाने वाले अध्यापकों पर शिकंजा कसा है जिले अमृतसर में अभी तक 40 अध्यापक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी जुगराज सिंह रंधावा ने बताया कि कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस की सरकारी स्कूलों में पालना करवाई जा रही है जिले में तकरीबन सभी अध्यापकों ने कोरोना का सुरक्षा कवच पहन लिया है परंतु यदि किसी अध्यापक ने अभी तक दोनों डोज नहीं लगवाई है उनका जनवरी महीने का वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं। जुगराज सिंह रंधावा ने बताया कि जिले में अभी तक 40 अध्यापक कोरोना की गिरफ्त में आए हुए हैं जिन्हें मेडिकल छुट्टी देकर घरों में एकांतवास में रखा गया है तथा जो अध्यापक पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए हैं उनके टेस्ट करवाए जा रहे हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रतिदिन जिले के 17 स्कूलों में अध्यापकों के टेस्ट हो रहे हैं। उन्होंने अध्यापक वर्ग से अपील की सर्दी में अपना बचाव रखें। खांसी जुकाम बुखार होने पर तुरंत कोरोना टेस्ट करवाएं। स्कूलों में मास्क लगाकर रखें तथा सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखें। जुगराज सिंह रंधावा ने बताया कि इसके अलावा विद्यार्थियों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए अभिभावकों को जागरूक किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों के सहयोग से स्कूलों में छात्राओं को बुलाकर वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को सब मिलजुल कर खत्म कर सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस की पालना करना सबके लिए बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में कोरोना के बचाव के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं तथा अध्यापक वर्ग भी जागरूक होकर महामारी को खत्म करने के लिए अपना बेहतरीन योगदान डाल रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!