31 मार्च को ही सेवानिवृत्त होंगे एक्सटेंशन पर चल रहे कर्मचारी

Edited By Vaneet,Updated: 30 Mar, 2020 04:53 PM

employees working on extension will retire on march 31

जिला लुधियाना में शिक्षा विभाग के अंतर्गत सेवाकाल पूरा कर चुके दूसरे साल के एक्सटेंशन ...

लुधियाना(विक्की): जिला लुधियाना में शिक्षा विभाग के अंतर्गत सेवाकाल पूरा कर चुके दूसरे साल के एक्सटेंशन पर चल रहे कर्मचारी 31 मार्च को ही सेवानिवृत्त होंगे। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी शिक्षा स्वर्णजीत कौर द्वारा जारी एक पत्र में सभी स्कूल प्रिंसिपल, मुख्याध्यापक और स्कूल इंचार्ज को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं कि पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी के कारण कफ्र्यू लॉकडाउन लगाया गया है। जिस कारण सभी स्कूल/कार्यालय बंद किए गए हैं। लेकिन स्कूलों में जो भी कर्मचारी दूसरे साल की एक्सटेंशन (सेवाकाल वृद्धि) के अंतर्गत काम कर रहे हैं उनको सरकारी दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए 31 मार्च 2020 को दोपहर के बाद ड्यूटी से निवृत कर दिया जाए। वहीं जो स्कूल प्रमुख खुद आप दूसरे साल की एक्सटेंशन पर चल रहे हैं वह दिनांक 31 मार्च 2020 को बाद दोपहर सेवानिवृत्त समझे और इसकी सूचना कार्यालय को भेजी जाए।

Coronavirus Haryana govt gives extension to medical employees

थोड़ी और एक्सटेंशन मिलने की थी चर्चा 
पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी के कारण स्वास्थ्य विभाग में दूसरे साल की एक्सटेंशन पर काम कर रहे कर्मचारियों, जिन्हें 31 मार्च 2020 को सेवानिवृत होना था, के सेवाकाल को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया था। जिसके चलते अन्य विभागों में भी दूसरे साल की एक्सटेंशन पर काम कर रहे कर्मचारियों ने भी 30 सितंबर तक सेवाकाल में वृद्धि की चर्चा चल रही थी। लेकिन आज शिक्षा विभाग द्वारा जारी पत्र ने इस चर्चा पर विराम लगाते हुए साफ कर दिया है कि दूसरे साल की सेवा वृद्धि सेवाकाल वृद्धि में काम कर रहे सभी कर्मचारी 31 मार्च को ही सेवानिवृत्त होंगे।

Latest Coronavirus News (Live Updates)

शिक्षा विभाग में बड़े स्तर पर खाली होंगे पद
स्वास्थ्य और शिक्षा दो ऐसे विभाग हैं जहां पर बड़ी संख्या में कर्मचारी काम कर रहे हैं। वहीं इन कर्मचारियों में ऐसे कर्मचारी भी हैं जो 1 साल और 2 साल के सेवाकाल वृद्धि लेकर काम कर रहे हैं। दूसरे साल की वृद्धि ले चुके कर्मचारी 31 मार्च को और पहले साल के वृद्धि ले चुके कर्मचारी 30 सितंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। जिसके चलते शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में पद खाली होने की उम्मीद है और अगर सरकार इन खाली हुए पदों में से आधे पदों पर भी नई भर्ती करती है तो बड़ी संख्या में नौजवानों को रोजगार मिलेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!