जेल में रची गई बैंक कर्मचारी को लूटने की साजिश, सरपंच समेत 3 गिरफ्तार

Edited By Kamini,Updated: 24 Jan, 2023 03:32 PM

conspiracy to rob bank employee hatched in jail 3 including sarpanch arrested

बैंक कर्मचारी से मारपीट कर लूटपाट करने के मामले में पुलिस ने गिरोह के वर्तमान सरपंच समेत 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

संगरूर (सिंगला) : बैंक कर्मचारी से मारपीट कर लूटपाट करने के मामले में पुलिस ने गिरोह के वर्तमान सरपंच समेत 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने घटना में इस्तेमाल कार व मोटरसाइकिल व 1,14,000 रुपए बरामद कर लिए हैं। एस.एस.पी. सुरेंद्र लांबा ने बताया कि 18 जनवरी को तेजिंदर सिंह निवासी टिब्बी रविदासपुरा सुनाम, जोकि उजीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक, गौशाला रोड, संगरूर के सी.पी.आर. पोस्ट पर तैनात है। गांव भलवान से अपने ग्राहकों से कर्ज की अदायगी लेकर आ रहा था। इसी बीच जब वह हाउसिंग बोर्ड के क्वार्टर में पहुंचे तो कार सवार कुछ लोगों ने उन्हें टक्कर मारकर नीचे गिरा दिया और मारपीट कर उससे करीब 2 लाख 83 हजार रुपए की नकदी लूट ली, जिस पर थाना सिटी संगरूर में मामला दर्ज किया गया।

लांबा ने बताया कि जांच के दौरान गुरविंदर सिंह (बैंक कर्मी) को 20 जनवरी को गिरफ्तार कर 30 हजार रुपए चोरी कर लिए गए तथा जगसीर सिंह (पूर्व बैंक कर्मचारी) को गिरफ्तार कर घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल तथा 47 हजार रुपए बरामद कर लिए गए। इसके अलावा आरोपी गगनदीप सिंह उर्फ ​​गगन वर्तमान सरपंच रटोला को अगले दिन गिरफ्तार कर 31 हजार रुपए व कार बरामद कर ली गई। पुलिस ने 22 जनवरी को सिमरजीत सिंह को गिरफ्तार कर उसके पास से 6 हजार रुपए बरामद किए थे। अन्य आरोपित करण सिंह, लखविंदर सिंह, यूगैस उक्तान की गिरफ्तारी बाकी है। आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

जेल में रची गई थी साजिश

जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि गगनदीप सिंह रटोल के मौजूदा सरपंच हैं, जिनके खिलाफ 2 मामले पहले से दर्ज हैं, जो पटियाला जेल में बंद हैं. आरोपी लखविंदर सिंह से गगनदीप सिंह ने जेल में मुलाकात की और जेल आने के बाद भी दोनों एक-दूसरे के संपर्क में रहे। आरोपी जगसीर सिंह ने पहले एक फाइनेंस बैंक में कर्मचारी के रूप में काम किया था, जो सभी गलत काम करने के आदी हैं और फिर उन्होंने लोगों की किस्तें वसूलने वाले उजीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के कर्मचारियों को लूटने की योजना बनाई। इन्होंने बैंक के एक कर्मचारी गुरविंदर सिंह को भी साथ मिला लिया।

योजना के मुताबिक सभी ने 18 जनवरी को एक साथ मिल कर कार फिगो की नंबर प्लेट गाड़ी में लगा दी और फिर इसी कार से तेजिंदर सिंह की मोटरसाइकिल का पीछा करते हुए नाभा गेट के पास पहुंचे। इस दौरान कार से मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी और तेजिंदर सिंह से मारपीट करके और उसका रुपयों का बैग छीन लिया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी संगरूर से नानकियाना चौक से आगे बैग से रुपए निकाल कर बाकी  बैग और सामान बाहर फेंक दिया,  लूटे गए पैसों में से 40-40 हजार रुपए सभी ने आपस में बांट लिए  और अन्य बचे 25-30 हजार रुपए से 2 दिन में खर्च कर लिए थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!