नटवरलाल की ठगी का शिकार हुए लुधियाना, जालंधर सहित आधा दर्जन जिलों के कांग्रेसी

Edited By Sunita sarangal,Updated: 07 Dec, 2021 10:41 AM

congressmen from half a dozen districts fell victim of fraud

कांग्रेस में टिकटों के लिए जहां एक तरफ सर्वे चल रहा है, वहीं खुद को कांग्रेस हाईकमान का करीबी बताकर पंजाब के करीब....

जालंधर(अनिल पाहवा) : कांग्रेस में टिकटों के लिए जहां एक तरफ सर्वे चल रहा है, वहीं खुद को कांग्रेस हाईकमान का करीबी बताकर पंजाब के करीब एक दर्जन कांग्रेसी नेताओं से 50 लाख रुपए ठग चुके युवक की तलाश में कांग्रेसी नेता जुट गए हैं। पंजाब केसरी ने 5 दिसम्बर के अपने अंक में इस ठग के बारे में खुलासा  किया था, जिसके बाद पार्टी के अंदर चर्चाओं का बाजार लगातार गर्म है। इस मामले में पंजाब केसरी को कुछ और जानकारी मिली है, जिससे यह बात साफ हो गई है कि इस ठगी का मास्टरमाइंड नटवरलाल चंडीगढ़ तथा जालंधर दोनों जगह सक्रिय है।

यह भी पढ़ें : समारोह दौरान नवजोत सिद्धू को लेकर CM चन्नी का बड़ा बयान

इन जिलों के कांग्रेसी बने शिकार
पंजाब केसरी को इस मास्टरमाइंड नटवरलाल का शिकार हुए करीब एक दर्जन कांग्रेसी नेताओं की सूची मिली है, जो जालंधर, मोगा, कपूरथला, होशियारपुर, लुधियाना, अमृतसर से संबंधित कांग्रेसी नेताओं की है। वैसे तो इस सूची में कई नेताओं के नाम भी हैं, लेकिन इस संबंध में गहन जांच की जा रही है। पंजाब केसरी टीम की तरफ से इन नामों की पुख्ता जानकरी मिलने के बाद ही उनका खुलासा किया जाएगा लेकिन यह बात तय है कि इन सभी करीब एक दर्जन नेताओं से 5 से 7 लाख रुपए प्रति व्यक्ति वसूले जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : हाईकमान चुनावी जंग में क्या चन्नी, सिद्धू व जाखड़ तीनों चेहरों के साथ उतरेगा?

मौजूदा विधायक भी ठगी का शिकार
सर्वे के नाम पर टिकट कटने का डर दिखाकर मास्टरमाइंड नटवरलाल ने टिकट के चाहवान कांग्रेसी नेताओं को तो ठगा ही, साथ ही कई मौजूदा विधायक भी उसकी चपेट में आ गए। बड़ी सफाई के साथ मास्टरमाइंड ने पहले तो इन नेताओं की टिकट कटने की संभावना से संबंधित प्रचार शुरू करवाया और फिर इस प्रचार को छिपाने तथा हाईकमान के सामने बेहतर स्थिति बताने के बदले में कई लाख रुपए ले लिए। हैरानी की बात है कि पंजाब केसरी की तरफ से इस मामले का खुलासा किए जाने के बाद अब कांग्रेसी नेता इस बात को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस द्वारा बनाई कमेटियों को लेकर अब छिड़ी एक और नई चर्चा

पहले चंडीगढ़ तो बाद में जालंधर मंगवाई गई पेमैंट
पंजाब में कांग्रेस के मास्टरमाइंड नटवरलाल का शिकार हुए कांग्रेसी नेताओं को पैसे पहुंचाने के लिए जालंधर तथा चंडीगढ़ दो जगह का पता ही दिया जाता था। कांग्रेस के एक बड़े नेता को पहले चंडीगढ़ में पेमैंट पहुंचाने के लिए कहा गया, लेकिन कुछ ही देर में उसे फोन कर पेमैंट पहुंचाने का स्थान बदलकर जालंधर कर दिया गया। हैरानी की बात है कि जालंधर में ही सभी डील की गई और बी.एस.एफ. चौक के पास एक ही होटल के बाहर पेमैंट मंगवाई गई। बताया जा रहा है कि पेमैंट लेने वाला व्यक्ति हर मामले में एक ही था, लेकिन उसे मास्टरमाइंड का कारिंदा बताया जा रहा है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!