Punjab : पंचायत चुनाव से पहले CM Mann की चेतावनी

Edited By Kamini,Updated: 23 Sep, 2024 03:12 PM

cm mann s warning before panchayat elections said do not be under any illusion

बता दें, राज्य में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच, सी.एम. मान ने चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को चेतावनी दी है कि वे इस भ्रम में न रहें।

बठिंडा : पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान आज बठिंडा पहुंचे, जहां पर उन्होंने 30 नए आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक कामयाब हुए। पंजाब में अब तक 842 आम आदमी क्लीनिक खोले जा चुके हैं। सीएम मान ने कहा कि, ढाई साल में 44 हजार 786 सरकारी नौकरियां दी गई है।

बता दें, राज्य में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इस बीच, सी.एम. मान ने चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को चेतावनी दी है कि वे इस भ्रम में न रहें कि वे चुनाव में 40-40 लाख रुपये खर्च करेंगे और फिर जीतने के बाद इस पैसे को भ्रष्टाचार करके पूरा करेंगे। सी.एम. मान ने कहा कि इस बार मैं कुर्सी पर बैठा हूं और पंचायत का एक भी पैसा किसी को खाने नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि चुनावों में पढ़े-लिखे युवक हिस्सां लें। वहीं, सर्वसम्मति से पंचायत चुनने वाले गांव को 5 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। 30 नए आम आदमी क्लीनिकों के उद्घाटन के लिए बठिंडा में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि राज्य में जल्द ही पंचायत चुनावों की घोषणा होने वाली है। गांवों में आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए हमने इस बार पंचायत चुनाव बिना किसी पार्टी निशान के कराने का फैसला किया है। इससे गांवों में गुटबाजी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री मान ने गांवों से अपील की कि अगर वे सर्वसम्मति से सरपंच चुनते हैं तो सरकार उन्हें 5 लाख रुपये का नकद इनाम देगी। इसके साथ ही गांव के स्टेडियम, स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक या जिसे भी ग्रामीण वोट देंगे, उसके लिए अनुदान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो उम्मीदवार लाखों रुपये खर्च कर जलेबी, शराब आदि बांटते हैं, उन्हें वही पैसा ग्राम पंचायत को दान करना चाहिए, अगर सरकार से ग्रांट भी मिले तो इस पैसे से गांव की जिंदगी बदल जाएगी। इससे न तो लड़ाई-झगड़े होंगे और न ही युवाओं पर पर्चे पड़ेंगे। सीएम मान ने कहा कि चुनाव लड़ना है तो वह भी आपका अधिकार है। इसलिए अच्छे लोगों को आगे लाओ। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति 40 लाख निवेश करेगा, वह कहां से लाएगा? उन्होंने कहा कि मैं 40 लाख लोगों से भी अनुरोध करता हूं कि इस बार ऐसी गड़बड़ी न करें। इस बार मैं (सीएम मान) यहां हूं, पंचायत का एक रुपया भी नहीं खाने दूंगा। 40 लाख निवेश करके 80 लाख निकालने के दिन गए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!