पंजाब विधानसभा में CM मान ने शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस को लेकर किया अहम ऐलान

Edited By Kalash,Updated: 22 Mar, 2023 04:25 PM

cm bhagwant mann

पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के आखिरी दिन की कार्यवाही के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संबोधन करते हुए कहा कि 23 मार्च पूरे देश के लिए कोई आम दिन नहीं है

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के आखिरी दिन की कार्यवाही के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संबोधन करते हुए कहा कि 23 मार्च पूरे देश के लिए कोई आम दिन नहीं है। इस दिन शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी दी गई थी पर उनके विचार आज तक जीवित हैं। उन्होंने कहा कि इन शहीदों ने देश की आजादी की खातिर फांसी को गले लगाया। सी.एम. मान ने कहा कि हम 75 वर्षों बाद भी गलियों, नालियों के मसलों को लेकर बैठे हुए हैं और बुजुर्ग यह कहते भी देखे जा सकते हैं कि इससे तो अंग्रेजों का राज अच्छा था।

उन्होंने कहा कि ये शहीद ही लोगों की विचारधारा बदलने वाले होते हैं। सी.एम. मान ने कहा कि खटकड़ कलां में म्यूजियम से लेकर शहीद भगत सिंह के घर तक एक गली बनाई जाएगी, जिसमें शहीद भगत सिंह के जीवन की यादगार और तस्वीरें लगाई जाएंगी। म्यूजियम में 5डी मूवी तैयार करने की भी योजना है। इसके साथ ही उन्होंने पूरे बजट सत्र के दौरान बोलने वाले प्रवक्ताओं का धन्यवाद किया है। 

पंजाब की बेहतरी के लिए आने वाली पीढ़ियों के हाथों में जॉब लेटर, कंप्यूटर, लैपटॉप होने चाहिए। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि पंजाब हमेशा पूरे देश को लीड करता है और इसे लीडर ही रहने चाहिए। पंजाब की गुलाब के फूल से तुलना की गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब में शांति रहे और लोग खुश रहें। पंजाब की अमन-शांति के लिए जो कुछ भी करना पड़ा हम करेंगे और अमन-शांति टूटने नहीं देंगे। अगर पंजाब को तोड़ने का कोई सपना भी लेगा तो उसे भी जुर्म समझा जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!