केंद्र ने NIA को सौंपी मुल्तानी के खिलाफ जांच, जारी किए आदेश

Edited By Kalash, Updated: 31 Dec, 2021 11:05 AM

center has appointed nia inquiry against multani

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खालिस्तानी आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी के खिलाफ जांच एन.आई.ए. को सौंपते हुए एजेंसी को केस दर्ज करने का आदेश जारी कर

चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खालिस्तानी आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी के खिलाफ जांच एन.आई.ए. को सौंपते हुए एजेंसी को केस दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार खालिस्तानी आतंकियों का पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई.एस.आई. के साथ मिलकर चुनाव से पहले बड़े स्तर पर हिंसा फैलाने का प्लान था। वहीं मुल्तानी का इस माह लुधियाना कोर्ट में हुए ब्लास्ट में भी संबंध पाया गया। 

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज, पंजाब में पसंदीदा सी.एम. कौन?

पिछले दिनों मुल्तानी को जर्मनी की पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (एस.एफ.जे.) से जुड़ा है और संगठन की सांप्रदायिक गतिविधियों को बढ़ावा देता है। वह जर्मनी के एरफर्ट में रहता है। पिछले दिनों बार्डर पार से पंजाब में हैंड ग्रेनेड व विस्फोटक सामग्री के साथ हथियारों को लुधियाना में घटना स्थल पर पहुंचाने के कारण चर्चा में आया। उन्होंने हथियारों को पाकिस्तानी तस्करों के सहयोग से सीमा पार पंजाब में भेजा और उसका उद्देश्य पंजाब में गैंगस्टरों व अन्य के जरिए आतंकी व हिंसक गतिविधियों को बढ़ावा देना है। सूत्रों के अनुसार, मुल्तानी खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर, परमजीत सिंह पम्मा, सेबी सिंह, कुलवंत सिंह और अन्य से नजदीकी संपर्क में है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!