18-19 के चक्कर में कैप्टन अमरेंद्र सिंह, पढ़ें क्या है इन तारीख़ों का राज

Edited By Vatika,Updated: 20 Sep, 2022 08:53 AM

captain amarinder singh in the affair of 18 19 read what is the secret

पंजाब के पूर्व मख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज से नई राजनीतिक पारी की शुरुआत की है।

पंजाब डेस्कः पंजाब के पूर्व मख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज से नई राजनीतिक पारी की शुरुआत की है। सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की मौजूदगी में कैप्टन पूर्व विधायकों व बेटा-बेटी सहित भारती जनता पार्टी में शामिल हुए। साथ ही कैप्टन अपनी नवगठित पार्टी पीएलसी का केंद्र की सत्ताधारी पार्टी में विलय भी करेंगे। 

एक साल एक दिन पहले हुआ था कैप्टन का तख्ता पलट

आपको बता दें कि आज से  एक साल एक दिन पहले कैप्टन का तख्ता पलट हुआ था यानि कि 18 सितंबर 2021 को कैप्टन ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी और  यानि 19 सितंबर को अपनों से शिकस्त खाए "महाराजा" आज भगवा की शरण में पहुंच गए है। हालांकि उनकी पत्नी महारानी परनीत कौर उनके साथ भाजपा में शामिल नहीं हो रही है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान महारानी ने कबूला था कि वह भाजपा में शामिल नहीं होगी जबकि उनका सारा परिवार महाराजा कै. अमरेंद्र सिंह, बेटा रणइंद्र सिंह, उनकी बेटी इत्यादि सोमवार को भाजपा में शामिल हो रहे हैं। 

कैप्टन के सहारे BJP भी साध रही एक तीर से दो निशाने!

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो अमरिंदर सिंह को अपने कुनबे में शामिल कर बीजेपी एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश करने में लगी है। दरअसल अमरिंदर सिंह के सहारे BJP पंजाब में पांव पसारने की तैयारी कर रही है। क्योंकि वह जानती है कि अमरिंदर सिंह ही थे, जिन्होंने साल 1984 के बाद पंजाब में नेपथ्य में जा चुकी कांग्रेस को खड़ा किया था। वहीं BJP का मकसद है कि अमरिंदर सिंह के सहारे ही कांग्रेस को और चोट पहुंचाई जाए। बीजेपी को उम्मीद है कि अमरिंदर सिंह पंजाब में कांग्रेस को तोड़ सकने में कामयाब होंगे और कई नेताओं को बीजेपी में भी शामिल करा सकेंगे। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा ऐसा करने में कामयाब होती है या नहीं।


 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 04 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!