Patiala के बाद अब इस जिले में तेज हुई हलचल, जारी हुए सख्त निर्देश

Edited By Vatika,Updated: 25 Jul, 2024 12:32 PM

after patiala now there is a stir in this district

एक बड़ी वजह के रूप में सामने आने का मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सख्त नोटिस लिया है,

लुधियाना (हितेश): महानगर में दूषित पानी की सप्लाई की समस्या पर पर्दा डालने के लिए नगर निगम द्वारा क्लोरीन की डोज बढ़ा दी गई है।

यहां बताना उचित होगा कि पटियाला में डायरिया फैलने के पीछे गंदे पानी की सप्लाई एक बड़ी वजह के रूप में सामने आने का मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सख्त नोटिस लिया है, जिसके तहत चीफ सेक्रेटरी द्वारा सभी जिलों के अधिकारियों के साथ मीटिंग करके उनके एरिया में साफ पानी की सप्लाई होने बारे सर्टिफिकेट देने के लिए बोला गया है जिसके आधार पर डिप्टी कमिश्नर व नगर निगम कमिश्नर द्वारा ओ एंड एम सेल के अधिकारियों को स्लम एरिया में विजिट करने के साथ ही रोजाना वाटर सप्लाई के सैंपल लेने के निर्देश दिए गए हैं।

लेकिन इन सैंपल की रिपोर्ट ने नगर निगम द्वारा साफ पानी की सप्लाई देने के दावे की हवा निकाल कर रख दी है। जो सैंपल फेल होने को लेकर जहाँ मानवाधिकार आयोग द्वारा नगर निगम से रिपोर्ट मांगी गई है। वहीं पंजाब केसरी द्वारा 850 ट्यूबवेलों पर क्लोरीनेशन न होने का खुलासा किया गया है। जिसके बाद से नगर निगम में हलचल मच गई है और अधिकारी वदूषित पानी की सप्लाई पर पर्दा डालने में जुट गए हैं, जिसके लिए नगर निगम द्वारा ट्यूबवेलों से की जा रही वाटर सप्लाई में क्लोरीन की डोज बढ़ाने की बात सुनने को मिल रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!