किसानों के लिए बड़ी आफत, एक ही रात में इंजन समेत बाकी सामान हुआ गायब

Edited By Radhika Salwan,Updated: 11 Jun, 2024 01:52 PM

a big problem for farmers the engine and things disappeared in a night

जहां एक तरफ पहले से ही सरकार के निशाने पर आए किसान अपने हकों और मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ चोर किसानों का सामान गायब कर रहे हैं।

दीनानगर, (हरजिंदर सिंह गोराया)- जहां एक तरफ पहले से ही सरकार के निशाने पर आए किसान अपने हकों और मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ आए दिन चोर किसानों के ट्यूबवेलों से सामान चुरा करके किसानों को अधिक परेशान किया जा रहा है। उदाहरण के तौर पर, बीती रात दीनानगर विधान सभा क्षेत्र के तहत पुलिस स्टेशन बहरामपुर के ईशेपुर और मछराला में विभिन्न किसानों के लगभग चार इंजनों और मोटरों के चेकवॉल और अन्य सामान चोरी होने की खबर मिली है।

PunjabKesari

इस संबंध में जानकारी देते हुए किसान जयमल चंद पुत्र मंगल निवासी मछराला, बलदेव सिंह पुत्र चन्नन सिंह निवासी ईशेपुर और बलकार सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी ईशेपुर ने बताया कि चोरों ने उनकी मोटरें और इंजन चेकवॉल और अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया है। इन किसानों ने बताया कि पिछले दो साल से लगातार उनके इंजन और मोटरें चोर चुरा रहे हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन सिर्फ कागजों में गश्त करने की बात कह रही है, लेकिन चोर आए दिन चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन चोरी की घटनाओं से किसानों को दोहरी मार पड़ी है क्योंकि अगले कुछ दिनों में धान की फसल शुरू होने वाली है, लेकिन इस चोरी के कारण किसानों को सारे उपकरण दोबारा लगाने पड़ रहे हैं। इन घटनाओं को लेकर पुलिस थाना बहरामपुर में सूचना दी गयी है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!