Punjab Wrap Up: पंजाब में जारी हुई नई Guidelines वहीं इस दिन से 18+ सहित इन लोगों को लगेंगे टीकाकरण, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Sunita sarangal,Updated: 15 Jun, 2021 08:33 PM

punjab wrap up all big news

पंजाब में कोरोना के कम हो रहे मामलों के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राज्य में कई पाबंदियां हटाते हुए नई गाइडलाइंस जारी की है।

जालंधर: पंजाब में कोरोना के कम हो रहे मामलों के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राज्य में कई पाबंदियां हटाते हुए नई गाइडलाइंस जारी की है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से आज एक बार फिर से कोविड रिव्यू मीटिंग की गई। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर के बाहर धरना प्रदर्शन के दौरान सुखबीर बादल को पुलिस हिरासत में लेने का बड़ा मामला सामने आ रहा है।  ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब में जारी हुई नई Guidelines, जानें- क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
पंजाब में कोरोना के कम हो रहे मामलों के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राज्य में कई पाबंदियां हटाते हुए नई गाइडलाइंस जारी की है। दरअसल, मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की कोविड रिव्यू कमेटी के साथ बैठक थी, जिसके बाद राज्य में पाबंदियों पर काफी राहत दी गई है।   

इस दिन से स्कूलों-कॉलेजों में 18+ सहित इन लोगों को टीकाकरण के आदेश जारी
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से आज एक बार फिर से कोविड रिव्यू मीटिंग की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई अहम फैसले लिए। इतना ही नहीं कैप्टन ने राज्य में शैक्षणिक संस्थानों को सुरक्षित रूप से खोलने के लिए 21 जून से सभी स्कूलों और कॉलेजों से 18-45 आयु वर्ग के शिक्षकों, गैर-शिक्षण कर्मचारियों और छात्रों का टीकाकरण शुरू करने के निर्देश जारी किए है। इतना ही नहीं पंजाब में विकलांग और सरकारी कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किए जाने के आदेश भी जारी किए है। 

big news sukhbir badal and bikram majithia in dharna police custody

बड़ी खबर: धरना दे रहे सुखबीर बादल और बिक्रम मजीठिया पुलिस हिरासत में
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर के बाहर धरना प्रदर्शन के दौरान सुखबीर बादल को पुलिस हिरासत में लेने का बड़ा मामला सामने आ रहा है। इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि बैरिगैट्स तोड़ कर मुख्यमंत्री के घर की तरफ कूच कर रहे अकाली वर्कर और सुखबीर सिंह बादल को पुलिस हिरासत में लिया गया है। इतना ही नहीं उनके साथ बिक्रम मजीठिया भी पुलिस हिरासत में है।

बड़ा खुलासा: जयपाल भुल्लर के कमरे से मिले 3 मोबाइल फोन, ABCD नाम से सेव थे नंबर
बीते दिनों इनामी गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी का पंजाब पुलिस की ओ. सी. सी. यूनिट टीम और कोलकाता की ऐस.टी.ऐफ. टीम ने मिलकर पश्चिम बंगाल में एनकाउंटर किया था। उसके बाद से ही पुलिस की तरफ से  गहन जांच की जा रही है। इसी बीच बड़ी खबर सामने आई है कि एनकाउंटर के बाद जब पुलिस की तरफ से कमरे की तालाशी ली गई तो इस दौरान 3 मोबाइल फ़ोन बरामद हुए। इतना ही नहीं पुलिस ने जब मोबाइल फोन को खंगाला तो 20 नंबर कांटेक्ट नंबर फ़ोन में मिले जिन्हे ऐ, बी, सी, डी के नाम से सेव किया गया था। 

बच्चों की मौत के बाद पति भी हुआ अलग, अब पुरुष का भेस बदल चला रही ऑटो
बठिंडा में बंगी नगर की रहने वाली एक महिला इंद्र कौर की तरफ से पुरुष का रूप बदल कुर्ता-पजामा और पगड़ी बांध कर आटो रिक्शा चलाने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक उक्त महिला का कहना है कि घर की आर्थिक स्थिति बेहद ख़राब है और बुजुर्ग मां के इलाज के लिए भी पैसे भी नहीं है। उसका कहना है कि उसके 4 बच्चे है परन्तु तीन की मौत हो चुकी है। बस एक बेटी बची है, जिसका विवाह कर दिया गया है। पति के साथ लड़ाई-झगड़े के कारण उनका तलाक हो चुका है। उसके बाद ही वह अपनी मां के साथ अकेली रहती है।

big news  deep sidhu  suddenly deteriorated health

बड़ी खबर: 'दीप सिद्धू' की अचानक बिगड़ी तबीयत, अज्ञात ने दिया संदिग्ध पदार्थ
पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की तबीयन अचानक बिगड़ गई है। इस संबंधित जानकारी दीप सिद्धू की तरफ से ख़ुद सोशल मीडिया पर सांझी की गई है। 

लापता हुआ था अपाहिज व्यक्ति, जांच दौरान सामने आई पत्नी की हैवानियत भरी करतूत
थाना भादसों की पुलिस द्वारा गत दिवस एक अपहिज व्यक्ति के लापता होने की गुत्थी को सुलझा लिया है, जिसमें उक्त व्यक्ति की पत्नी ने इश्क में अंधी होकर अपने बचपन के आशिक और साथियों के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या कर दी। 

कांग्रेस MP रवनीत सिंह बिट्टू की मुश्किलें बढ़ी, अकाली दल ने दर्ज करवाई FIR
लुधियाना के एम.पी रवनीत बिट्टू ने बयान पर पंजाब में सियासत गर्म हो गई है। इस संबंधी अकाली दल और बसपा की तरफ से कड़ा विरोध किया जा रहा है। मिली जानकरी के अनुसार अकाली दल की तरफ से एस.सी. कमीशन के पास रवनीत बिट्टू के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज करवाई गई है। बसपा- अकाली दल ने शिकायत में कहा है कि रवनीत बिट्टू के बयान ने उनकी भावनाओं को आहत किया है। 

issued for the leaders and workers for the birthday of rahul gandhi

राहुल गांधी के जन्मदिन के लिए नेताओं और वर्करों के लिए ये फरमान हुआ जारी
कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व अध्यक्ष 19 जून को अपना जन्मदिन मना रहे है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी की तरफ से हर राज्य में पार्टी वर्करों और नेताओं के लिए एक संदेश भेजा जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार आल इंडिया नेशनल कमेटी की तरफ से एक पत्र जारी किया गया है जिसमें पार्टी वर्करों और नेताओं से अनुरोध किया गया है कि वो इस बार राहुल गांधी के जन्मदिन पर केक काटने या पोस्टर्स लगाने की बजाए कोरोना वायरस संकट के कारण परेशान लोगों की सेवा करें।

मनीश तिवारी या सिंगला बन सकते है कांग्रेस प्रधान! सिद्धू को मिल सकती है इसकी कमान
पंजाब की कैप्टन सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने के बाद और कोरोना के केस कम होने के बाद प्रदेश की सियासत में अचानक गर्माहट आ गई है। जहां अकाली दल ने भाजपा का विकल्प बसपा के रूप में लेकर पंजाब में जाट-दलित कॉम्बीनेशन बनाने की कोशिश की है, वहीं कांग्रेस पार्टी पंजाब में हिन्दू वोट बैंक को कैप्चर करने के लिए एक्टिव हो गई है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!