जालंधर, होशियारपुर व फगवाड़ा में पैट्रोल पम्प और शराब के ठेके लूटने वाले 4 काबू

Edited By Sunita sarangal,Updated: 21 Jan, 2020 12:19 PM

4 arrested for robbing petrol pumps and liquor contracts

9 वारदातें हुईं ट्रेस, पिस्तौल व दातर आदि बरामद

जालंधर(शौरी): देहात इलाकों के साथ-साथ होशियारपुर के कई इलाकों में पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके कार सवार लुटेरों को पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। पुलिस ने स्विफ्ट कार सवार 4 लोगों को नाके पर काबू कर उनसे पिस्तौल, तेजधार हथियार तथा कैश बरामद किया है। 

पत्रकारों से बातचीत के दौरान एस.पी. इंवैस्टीगेशन सर्बजीत सिंह बाहिया ने बताया कि थाना भोगपुर के एस.एच.ओ. जरनैल सिंह पुलिस पार्टी के साथ संदिग्ध लोगों को चैक कर रहे थे कि बस स्टैंड टाडी भोगपुर की ओर से भुलत्थ रोड के पास एक स्विफ्ट कार आई। पुलिस ने कार को रोका और ड्राइवर का नाम पूछा जिसकी पहचान प्रितपाल सिंह उर्फ लाडी पुत्र रछपाल सिंह निवासी कंधाला गुरु थाना भोगपुर हुई, साथ सीट पर बैठे युवक ने अपना नाम अमनप्रीत सिंह पुत्र रजवंत सिंह निवासी घोड़ेवाही थाना भोगपुर तथा पिछली सीट पर बैठे युवक ने अपना नाम जसजीत सिंह उर्फ जस्सी पुत्र भूपिंद्र सिंह व चौथे ने खुद की पहचान जसवीर सिंह उर्फ मेजर पुत्र सुखविंद्र सिंह दोनों निवासी गढ़ी बख्श भोगपुर बताया। 

एस.पी. सर्बजीत सिंह ने बताया कि पुलिस को शक हुआ तो अमनप्रीत की तलाशी के दौरान उससे पिस्तौल बरामद हुआ जोकि लाइसैंसी निकला। मेजर से खिलौना पिस्तौल, जसजीत सिंह से एक दातर तथा प्रितपाल सिंह से 5 हजार कैश बरामद हुआ। पुलिस को पूछताछ में चारों ने बताया कि वे कार पर सवार होकर पैट्रोल पम्प व शराब के ठेकों पर लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। विगत दिसम्बर को गांव बुट्टरां में पैट्रोल पम्प के कारिंदे संदीप सागर निवासी मोहल्ला अमृत विहार कपूरथला से पिस्तौल की नोक पर 17 हजार की नकदी लूटी थी। 

इसके अलावा पुलिस जांच में पता चला है कि काबू चारों आरोपियों के अलावा इनके 2 अन्य गैंग के सदस्य होशियारपुर के रहने वाले हैं जिन्हें पुलिस ने केस में नामजद किया हैं। सभी मिलकर जालंधर, होशियारपुर तथा फगवाड़ा जिलों में लूटपाट की वारदातें करते थे। कार मेजर की है और टंकी फुल करवाने के बाद गैंग के सदस्य पिस्तौल दिखाकर कैश भी ले जाते थे। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने करीब 9 वारदातों को कबूल किया जिनको इन्होंने मिलकर अंजाम दिया था। 

इस बाबत 9 केस थाना भोगपुर, थाना करतारपुर, थाना पतारा, थाना हरियाना जिला होशियारपुर, थाना फगवाड़ा में दर्ज हैं। पुलिस ने चारों का अदालत से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान आई.पी.एस. अधिकारी अंकुर गुप्ता (डी.एस.पी. आदमपुर) तथा एस.एच.ओ. भोगपुर जरनैल सिंह भी मौजूद थे।

अच्छे घरों से हैं संबंधित, नशे की लत ने बनाया अपराधी
पुलिस जांच में पता चला है कि काबू चारों आरोपी अच्छे घरों से हैं और उनकी अच्छी-खासी जमीन भी है। हैरोइन की लत ने सभी को बिगाड़ दिया, मेजर गैंग का सरगना बना और आसपास गांव के रहने वाले तीनों युवकों के साथ नशा करने लगा। घरवालों को पता चला तो उन्होंने नशे के लिए पैसे देने बंद कर दिए। पैसों की पूर्ति के लिए सभी लूटपाट करने लगे और जो पैसे आते उनसे नशा कर लेते। मेजर के पिता अमरीका में सैटल हैं। पुलिस द्वारा काबू चारों युवकों की आयु 22 से लेकर 28 साल तक है। यदि इनके परिजनों ने समय रहते इनकी तरफ ध्यान दिया होता तो चारों युवक जेल की सलाखों के पीछे नहीं होते बल्कि अच्छा जीवन व्यतीत करते।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!