वाह री पुलिस! लोग ट्रैफिक जाम से त्रस्त, मुलाजिम games खेलने में मस्त

Edited By Tania pathak,Updated: 15 Jan, 2021 12:15 PM

wow ri police people stricken with traffic jam busy playing games

यहां पर हालात ऐसे बन चुके हैं कि अगर कोई वाहन चालक ट्रैफिक जाम में फंस जाए तो पूरी सड़के के इस मात्र सड़क के भाग को ही पार करने के लिए 2-3 घंटों का समय अमूमन व्यय होना स्वभाविक है।

अमृतसर (जशन): गुरु नगरी में विगत कुछ वर्षों से ट्रैफिक समस्या से लोग परेशान हैं। अब तो शहर के इसके ईद-गिर्द क्षेत्रों के हालात ऐसे हैं कि समय रहते ही इस ट्रैफिक समस्या ने भयानक रूप इख्तियार कर लिया है। इसके कारण यहां शहरवासी काफी पशोपेश में पड़े है, वहीं इस समस्या ने बाहर से आने वाले पर्यटकों को भी अपने आगोश में ले रखा है। शहर के अंदरूनी भागों में ट्रैफिक जाम के कारण त्राहि-त्राहि मची हुई है। ऐसा ही हाल कमोबेश स्थआनीय हाल गेट चौक से लेकर हाथी गेट चौक को जाने वाली मुख्य सड़क का है। 

गौरतलब है कि यह मुख्य सड़के शहर के कई भीतरी क्षेत्रों को सिविल क्षेत्रों से जोड़ती है। इससे इस मुख्य सड़क पर दिन व रात को वाहनों का भारी आवागमन होता रहता है। अब तो यहां पर हालात ऐसे बन चुके हैं कि अगर कोई वाहन चालक ट्रैफिक जाम में फंस जाए तो पूरी सड़के के इस मात्र सड़क के भाग को ही पार करने के लिए 2-3 घंटों का समय अमूमन व्यय होना स्वभाविक है। 

गौरतलब है कि इस रोड से हाथी गेट, लोहगढ़, झब्बाल रोड व कई अन्य क्षेत्रों से वाहनों का भारी आवागमन लगा रहता है। इसके अलावा हाथी गेट के पास ही उत्तर भारत का एक प्रसिद्ध मंदिर भी स्थित है, यहां पर भी लगभग हरेक पर्यटक दर्शनों के लिए आता ही है। इसके अलावा इस रोड से पुतलीघर, पिंक प्लाजा की और भी रास्ते निकलते है। इसके कारण वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहती हैं। 

ट्रैफिक जाम को खुलवाने की बजाए मोबाइल पर गेम्स खेलते हैं पुलिसकर्मी
हैरानी वाली बात यह है कि स्थानीय हाल गेट में पुलिस की खासी तादात रहती है, जिसके कारण वहां पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी ट्रैफिक जाम नहीं लगने देते, परंतु यहां पर पाया गया कि एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी, जो अपनी ड्यूटी पर था, वो उक्त ट्रैफिक जाम को खुलवाने की बजाए अपने मोबाइल फोन पर कोई गेम खेलने में ही व्यस्त दिखा।  लोगों का कहना है कि अक्सर ही जहां पुलिसकर्मी मोबाइल पर गेम्स खेलते नजर आते हैं।

क्या कहते हैं दुकानदार
दुकानदारों का कहना है कि इस ट्रैफिक की समस्या के कारण हमारी दुकानदारी पर भी खासा असर पड़ा है, क्योंकि इस जामों से एक तो लोगों का घंटों भर समय खराब हो जाता है और दूसरा इनके वाहनों की इंधन भी काफी व्यय हो जाता है, जिससे उन्हें आर्थिक नुक्सान भी उठाना पड़ता है। इसके कारण ही शहरवासी अब इस रोड से आने से कतराने लगे हैं, जिसके कारण हमारी दुकानदारी पर विगत कुछ वर्षों से काफी बुरा असर पड़ रहा है। वहीं अधिकांश वाहन चालकों का कहना था कि एक तरफ तो ट्रैफिक पुलिस शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को नौ-बर-नौ करवाने प्रति बड़े-बड़े दावें करती नहीं थकती, परंतु उनको यह 

अहम रोड क्यों नहीं दिखती? लाइटें अक्सर ही रहती हैं बंद 
खास बात यह है कि इस रोड पर मात्र एक ही लाइटों वाला चौक है, जो पिंक प्लाजा के साथ ही है। इस चौक की लाइटें अक्सर ही खराब होने के कारण बंद ही रहती है, जिसके कारण वाहन चालकों द्वारा एक-दूसरे से पहले निकलने की होड़ में चौक पर ही वाहन फंस जाते है और देखते ही देखते काफी लंबा ट्रैफिक जाम लग जाता है। गत दिवस भी यहां पर वाहनों का भारी जाम लगा रहा। चौक की लाइटों के बंद होने से इस समस्या को और बल मिला, जिससे कई घंटे वाहन चालकों को कई समस्याओं से जूझना पड़ा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!