दांत निकलवाने आई महिला के साथ जो हुआ किसी ने सोचा न था

Edited By Sunita sarangal,Updated: 22 Sep, 2022 11:26 AM

woman died on a dental chair

पंजाब केसरी को मिली जानकारी के अनुसार सीनियर डॉक्टर्स ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो महिला दम तोड़ चुकी थी।

चंडीगढ़: सैक्टर-25 स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी के डेंटल कॉलेज में दांत निकलवाने आई महिला की इंजेक्शन लगाने के कुछ देर बाद ही मौत हो गई। महिला को कॉलेज की एक इंटर्न ने एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगाया था। 

ओरल सर्जरी विभाग में सेक्टर-80 मोहाली निवासी 34 वर्षीय श्रीमती नामक महिला पति सूरज के साथ आई थी। पंजाब केसरी को मिली जानकारी के अनुसार उसके दांत में दर्द था जिसे ओ.पी.डी. में देखने के बाद निकालने की सलाह दी गई। इसके बाद महिला ग्राउंड फ्लोर पर ही स्थित ओरल सर्जरी विभाग में चली गई। यहां इंजेक्शन दिए जाने के बाद सांस लेने में दिक्कत होने लगी। देखते ही देखते सांस फूलने लगी और वह अचेत हो गई।

पंजाब केसरी को मिली जानकारी के अनुसार सीनियर डॉक्टर्स ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो महिला दम तोड़ चुकी थी। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंची और दो घंटे तक डेंटल कॉलेज के प्रिंसीपल डा. एच.बत्रा के कमरे में पूछताछ करती रही। डा. बत्रा ओरल सर्जरी विभाग के प्रमुख भी हैं। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया जिसका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

जब अंदर बुलाया तो पत्नी को लगी हुई थी ऑक्सीजन, बाहर ले जाने को कहा : पति

मृतका के पति सूरज ने पंजाब केसरी को जानकारी देते बताया कि डॉक्टरों की लापरवाही से यह सब हुआ है। उसे पहले कोई बीमारी नहीं थी। सूरज ने बताया कि उसके 9, 11 और 13 वर्ष की आयु के तीन बच्चे हैं। वह पलम्बर का काम करता है। वह उत्तरप्रदेश से यहां काम के लिए आए हुए थे।

सूरज ने बताया कि 16 सितम्बर को आए थे जिसके बाद उन्हें बुधवार को दांत निकालने के लिए ओरल सर्जरी विभाग में बुलाया था। पंजाब केसरी को जानकारी देते सूरज ने बताया कि जब उसे अंदर बुलाया तो पत्नी को ऑक्सीजन लगी हुई थी। इसके बाद उसे बाहर ले जाने के लिए कहा गया, लेकिन वह कुछ कर पाता इससे पहले पत्नी ने दम तोड़ दिया। सूरज ने कहा कि मौके पर आई पुलिस को उसने और उसके दोस्त के बेटे ने सारी घटना की जानकारी देते हुए कार्रवाई के लिए कहा था।

सीनियर सर्जन भी मौजूद थे, सी.पी. आर. भी दिया 

डेंटल कॉलेज के डायरेक्टर कम प्रिंसीपल डा. हेमंत बत्रा ने पंजाब केसरी को जानकारी देते बताया कि महिला दांत निकलवाने के लिए आई थी। उसे सामान्य एनेस्थीसिया दिया गया था। इसके बाद घबराहट होने लगी और ठीक से सांस न आने की शिकायत की। इस दौरान सीनिवर डॉक्टरों को भी मौके पर बुलाया गया। उसे सी.पी.आर. भी दिया गया। सीनियर सर्जन और मेडिकल ऑफिसर मौके पर मौजूद थे, लेकिन महिला सरवाइव नहीं कर पाई। यह केस एक्यूट पल्मोनरी एडीमा या कार्डियोपलमोनरी अरेस्ट का हो सकता है।

शिकायत नहीं दी, नहीं की कार्रवाई: पुलिस

वहीं पुलिस का कहना है कि उन्हें किसी ने भी शिकायत नहीं दी इसलिए कार्रवाई नहीं हुई है। सूरज ने पंजाब केसरी को जानकारी देते बताया कि वह अनपढ़ है इसलिए कुछ लिखकर नहीं दिया। इसका मतलब यह नहीं कि वह कार्रवाई नहीं चाहते हैं। सूरज के अनुसार पुलिस ने उससे कहा था कि पोस्टमार्टम में मौत के कारण पता चलेंगे और उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 04 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!