कांग्रेस नेता के दिव्यांग भाई ने पैसे वापस मांगे तो उतारा मौत के घाट, अब तक नहीं मिला शव

Edited By Tania pathak,Updated: 19 Oct, 2020 12:46 PM

the tragic death of the kidnapped brother of congress worker

चरनजीत सिंह की लाश का अभी तक कुछ पता नहीं लग सका। इसलिए लाश मिलने के बाद ही पुलिस कत्ल और लाश खुर्द -बुर्द करने...

लुधियाना (राज): कुछ पैसों के लेने-देने को लेकर 3 भाइयों ने अपने एक साथी के साथ मिल कर कांग्रेसी वर्कर के अपहिज भाई को अगवा किया और कत्ल कर उसकी लाश खुर्द-बुर्द करने के लिए नहर में फैंक दिया। भाई को शक होने पर वारदात के 16 दिनों बाद जा कर इस घटना का खुलासा हुआ। मृतक की पहचान चरनजीत सिंह (45) के तौर पर हुई है, जो कि डाबा के गुरू नानक देव नगर का रहने वाला है। इस मामले में थाना डाबा की पुलिस ने बलजीत सिंह की शिकायत पर आरोपी के सगे भाई वीरम सिंह, गुरदित्त सिंह, दुपिन्दर सिंह के अलावा सिमरन सिंह खिलाफ अगवा का केस दर्ज किया है।

चरनजीत सिंह की लाश का अभी तक कुछ पता नहीं लग सका। इसलिए लाश मिलने के बाद ही पुलिस कत्ल और लाश खुर्द -बुर्द करने की धारा जोड़ेगी। पुलिस ने आरोपी वीरम और सिमरन को काबू कर लिया है। लाश को ढूंढ़ने का यत्न किया जा रहा है। कांग्रेस के वाइस प्रधान बलजीत सिंह ने बताया कि चरनजीत सिंह उसका भाई है, जो कि बचपन से पोलियोग्रस्त था। वह एक टांग से अपहिज है। उसका भाई मजदूरी करता था और घर से अलग कमरा ले कर ही रहता था।

बलजीत सिंह का कहना है कि 7 अक्तूबर को जब वह अपने भाई के घर गया तो पता लगा कि वह 2 अक्तूबर से घर नहीं आया जो कि लापता है। उसने इस संबंध में थाना डाबा की पुलिस को गुमशुदगी रिपोर्ट लिखवाई और पुलिस ने फिर जांच शुरू कर दी। बलजीत सिंह का कहना है कि उसने अपने तौर पर भाई की खोज शुरू कर दी थी तब उसे पता लगा कि आरोपी वीरम सिंह उर्फ बिट्टू के साथ चरनजीत की काफी अच्छी दोस्ती थी। चरनजीत, वीरम के पास आता -जाता था। उसे आस-पड़ोस से पता लगा कि सितंबर महीने में चरनजीत ने मां से 20 हजार रुपए लेकर अपने दोस्त बिट्टू को एक हफ्ते के लिए उधार दिए था। एक सप्ताह बीतने के बाद जब चरनजीत ने पैसे मांगे तो आरोपियों ने टाल मटोल शुरू कर दी।

2 अक्तूबर को आरोपियों ने चरनजीत सिंह के साथ मारपीट की और उसे आटो में अगवा कर अपने साथ ले गए थे। उसके बाद चरनजीत सिंह घर नहीं आया था। बलजीत सिंह मुताबिक इस सारी घटना का पता लगने के बाद उसने सारी बात पुलिस को बताई। पुलिस ने वीरम और सिमरन को पकड़ लिया, जब पूछताछ की तो हैरान करने वाला सत्य सामने आया। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने चरनजीत को पहले अगवा किया, फिर उसका कत्ल कर लाश नहर में फैंक दी थी। 

इस मामलो में एसएचओ डाबा पवित्तर सिंह का कहना है कि तीन भाइयों समेत 4 खिलाफ केस दर्ज किया गया है परन्तु अब तक चरनजीत सिंह की लाश का कुछ पता नहीं लग सका। फ़िलहाल उसकी लाश की खोज के लिए नहर में गोताखोर लगाए गए हैं। 2 आरोपियों वीरम और सिमरन को पुलिस रिमांड पर लिया गया है। उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!