लाखों खर्च करके पत्नी को भेजा विदेश, फिर जो हुआ जान हो जाएंगे हैरान

Edited By Kamini, Updated: 30 May, 2022 08:05 PM

sent wife abroad after spending lakhs fraud happened

स्टडी विजा पर कैनेडा जाकर नौजवान को विदेश बुलाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने पत्नी, सास ............

नवांशहर (त्रिपाठी, मनोरंजन): स्टडी विजा पर कैनेडा जाकर नौजवान को विदेश बुलाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने पत्नी, सास और ससुर खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में साहब बेदी पुत्र दीपक कुमार निवासी अमृतसर हाल निवासी नवांशहर ने बताया कि वह 12वीं कक्षा तक पढ़ा है और सी.सी.टी.वी. सक्योरिटी सिस्टम का काम करता है। 2014 से वह नवांशहर स्थित अपनी बुआ के लड़के करन लड़ोईआ के घर रह रहा है।

साहब बेदी ने बताया कि बुआ का एक ओर लड़का तरन लड़ोईआ परिवार समेत कैनेडा में रहता है। 2016 में उसके भाई तरन की पत्नी लवप्रीत ढिल्लों ने अपने मौसा की लड़की अमनदीप कौर के साथ उसकी जान-पहचान करवाई थी। उपरांत उसकी फोन पर बातचीत शुरू हो गई, जो विदेश जाना चाहती थी। उसने बताया कि अमनदीप कौर के माता पिता उसका विवाह उसके साथ करने के लिए तैयार हो गए। शिकायतकर्त्ता साहब ने अपने सास-ससुर के कहने पर अमनदीप कौर को विदेश में पढ़ाई करने का पूरा खर्च करने की सहमति भर दी।

उसने बताया कि उस के भाई ने अमनदीप कौर की कैनेडा के एक कालेज में करीब 3.60 लाख रुपए की फीस भर दी और ढाई लाख रुपए ओर एक बैंक खातो में भी डाले थे। जुलाई, 2018 को उसकी अमनदीप कौर के साथ विवाह हो गया। विवाह के बाद एक महीना वह इकठ्ठा रहे और उपरांत उसकी पत्नी कैनेडा चली गई, जहां वह उसके भाई के घर में जाकर रही। शिकायतकर्ता ने बताया कि भाई ने उसकी पत्नी के सभी समेस्टर की फीस अदा की और उसकी तरफ से भी उसे खर्चे के लिए रकम भेजी गई। इस दौरान उसकी पत्नी एक बार इंडिया आई और वह घूमने के लिए डलहौजी, मनाली और धर्मशाला गए। 

साहब ने बताया कि कोर्स पूरा होने पर उसकी पत्नी ने बिज़नैस्स शुरू करने के लिए 25 लाख रुपए की मांग की। इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता ज़ाहिर की तो उसकी पत्नी ने उसके साथ लड़ाई शुरू कर दी और उसका मोबाइल नंबर भी ब्लाक कर दिया। इस सम्बन्धित पूरी जानकारी अपने सास-ससुर को देने दे बावजूद समस्या का कोई हल नहीं निकला। उसने बताया कि उसकी पत्नी, उस के भाई का घर छोड़ कर एक लड़की के साथ चली गई। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उस ने बताया कि उसकी पत्नी, सास और ससुर के एक साजिश के अंतर्गत उसके साथ विवाह करके विदेश में खर्च करवाकर अब उसे बुलाने से मना कर दिया है।

उस ने उक्त लोगों खिलाफ कानून के अंतर्गत बनती कार्रवाई करके उसे इंसाफ देने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी की तरफ से करने उपरांत दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर थाना सीटी नवांशहर की पुलिस ने अमनदीप कौर बेटी इकबाल सिंह, इकबाल सिंह पुत्र हरनेक सिंह और हरजिन्दर कौर पत्नी इकबाल सिंह के खिलाफ धारा 420, 120 -बी के अंतर्गत मामला दर्ज करके आगे वाली कार्रवाई शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!