Video: सरबजीत तो चला गया पर जाधव को बचाइए

Edited By Vaneet,Updated: 18 Jul, 2019 08:00 PM

अंतरराष्टीय न्याय अदालत (आईसीजे) ने बुधवार को पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई फांसी की सजा पर प्रभावी तरीके से फिर से विचार करने और राजनयिक पहुंच प्रदान करने का आदेश दिया है। ...

जालंधर: अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) ने बुधवार को पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई फांसी की सजा पर प्रभावी तरीके से फिर से विचार करने और राजनयिक पहुंच प्रदान करने का आदेश दिया है। 

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के फैसले पर सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने संतुष्टि जताई है और इसे भारत सरकार की एक बड़ी कूटनीतिक जीत बताया। दलबीर कौर ने कहा कि जिस तरह से भारत सरकार ने इस पूरे मामले में अपना पक्ष इंटरनेशनल कोर्ट में रखा, उसी की वजह से कुलभूषण जाधव को भारतीय उच्चायोग की ओर से काउंसलर एक्सेस मिल सका है। दलबीर कौर ने कहा कि आईसीजे के फैसले से एक उम्मीद जागी है। कुलभूषण जाधव मामले में भारत को पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाना चाहिए। बता दें कि सरबजीत पर साथी कैदियों ने हमला किया किया था जिसके बाद इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी।

दलबीर कौर ने कहा कि अब देखने वाली बात ये है कि पाकिस्तान किस तरह से इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के फैसले को अमल में लाने देता है क्योंकि सरबजीत के मामले में भी काउंसलर एक्सेस दिया गया था। लेकिन वो वकील पाकिस्तान से ही था और उसने ठीक ढंग से सरबजीत के मामले की पैरवी नहीं की। कुलभूषण जाधव के मामले में अच्छी बात ये है कि वकील भारतीय उच्चायोग की ओर से प्रोवाइड किया जाएगा और ऐसे में इंसाफ की उम्मीद भी जगी है.

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!