विदेश के सपने दिखा NRI ने किया धोखा, बोली- 'इंसाफ के लिए पति को ढूंढने स्पेन भी जा सकती हूं!'

Edited By Tania pathak,Updated: 22 Sep, 2020 12:57 PM

nri cheated innocent girl by showing foreign dreams

उसने कहा कि यदि हो सके तो स्पेन में अपने पति को ढूंढने के लिए जाऊँगी क्योंकि मुझे इंसाफ़ चाहिए...

अमृतसर (सुमित खन्ना): पंजाब में अक्सर ऐसे मामले सामने आते हैं कि विदेश रहने वाले युवक पंजाब की लड़कियों के साथ धोखा कर जाते हैं। इसलिए कई तरह के कानून भी बनाऐ गए परन्तु आज भी कई लड़कियाँ एनआरआई के धोके का शिकार हो रही हैं। ऐसा ही नया मामला सरहदी तहसील अजनाला से सामने आया है, जहाँ एक लड़की एनआरआई के धोखे का शिकार हुई है। इस संबंधी पुलिस ने पीड़ित के बयानों के आधार पर मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है। 

इस सम्बन्धित बातचीत करते पीड़ित रवदीप कौर बेटी कुलदीप सिंह निवासी जगदेव खुर्द ने बताया कि उसका विवाह 23 फरवरी 2019 को कवप्रीत सिंह के साथ हुआ था। उसने बताया कि उसने बाकी लड़कियों की तरह सपने सजाए थे कि मैं भी विदेश जाऊंगी परन्तु मेरे सभी सपने टूट गए। विवाह के बाद सिर्फ़ एक महीना ही वह अपने पति के साथ रही थी बाद में कभी उनके साथ मेरी कोई बात नहीं हुई। जब मैं उनको विदेश फोन करती हूँ तो वह कहते हैं कि हम तुम्हारे साथ कोई रिश्ता नहीं रखना चाहते और अपने मायके घर ही रह। इसके बाद दुखी होकर मैं अमृतसर पुलिस को शिकायत दी थी और उस में भी 7 महीनों बाद हमें गलत रिपोर्ट बना कर दी गई और कोई इंसाफ नहीं मिला। पहले तो मेरे पति ने मेरे साथ धोखा किया और जब इस की शिकायत मैं पुलिस को की तो उन्होंने भी मेरी सुनवाई नहीं की। उसने कहा कि यदि हो सके तो स्पेन में अपने पति को ढूंढने के लिए जाऊँगी क्योंकि मुझे इंसाफ़ चाहिए।

पीड़ित की माँ ने बताया कि उनके परिवार के हालात बहुत ख़राब हैं। उसने अपने बच्चों बहुत मुश्किल के साथ पढ़ाया-लिखाया है। यह धोखा मेरी बहन बलवीर कौर ने किया है। इन्होंने ख़ुद मुझे विश्वास दिलाया था कि बड़े घर में तेरी बेटी का रिश्ता कर देंगे, जहाँ वह राज करेगी। उसने बताया कि मेरे पति की 20 साल पहले मौत चुकी है और मैं अकेली बहुत मुश्किल संघर्ष कर अपने बच्चों को पढ़ा कर यहाँ तक लायी। उसने पुलिस प्रशासन को गुहार लगाते हुए इंसाफ की माँग की।

दूसरी तरफ इस संबंधी बातचीत करते पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मामला उनके ध्यान में है। रवदीप कौर बेटी कुलदीप सिंह निवासी जगदेव खुर्द की तरफ से एसएसपी को शिकायत दी गई थी कि उस का विवाह कवप्रीत सिंह निवासी सोहियें कलों के साथ हुआ था, जो अब वह स्पेन में रह रहे हैं। विवाह के बाद उन्होंने उसे तंग परेशान करना शुरू कर दिया था और दाज की मांग भी करते थे। इस पर जांच करन के बाद उसके पति, सास और ससुराल खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया और जल्द से जल्द इन को गिरफ़्तार करके अदालत में पेश किया जायेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!