अब आधार कार्ड में त्रुटियों को दुरुस्त करवाने के लिए नहीं होगी इन दस्तावेजों की जरूरत

Edited By swetha,Updated: 03 Dec, 2019 09:50 AM

now these documents will not be needed to correct errors in aadhaar card

आधार कार्ड में त्रुटियों को दुरुस्त करवाना पहले से अधिक सरल हो गया है।

जालंधर(चोपड़ा): आधार कार्ड में त्रुटियों को दुरुस्त करवाना पहले से अधिक सरल हो गया है। केंद्र सरकार ने इस संबंध में नए एप्लीकेशन फार्म को जारी किया है, जिसमें अब घर का पता, नाम व जन्मतिथि को ठीक करवाने के लिए कार्ड धारक को हलका विधायक या गजटिड आफिसर के लैटर हैड पर सर्टीफाइड करवा कर एप्लीकेशन फार्म के साथ संलग्र करना अनिवार्य नहीं रहा है।

कार्ड धारक नए फार्म पर ही विधायक, सांसद, गजटिड आफिसर, सरपंच, तहसीलदार सहित अन्य अधिकृत लोगों की मोहर व हस्ताक्षर करवा कर सुविधा सैंटर, बैंक या डाकघर में अप्लाई कर सकेगा। नए एप्लीकेशन फार्म को जिला प्रशासनिक कॉम्पलैक्स के सुविधा सैंटर सहित अन्य सेवा केंद्रों में जनता को उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सुविधा सैंटर के इंचार्ज हरप्रीत सिंह ने बताया कि एप्लीकेशन फार्म को फोटोस्टेट कर अथवा आधार की वैबसाइट से भी अपलोड कर उपयोग में लाया जा सकेगा। नए फार्म पर ही शिनाख्त करने वाले के लिए जगह रखी गई है, जिस पर अधिकृत राजनेता व अधिकारी अब सीधे ही आधार कार्ड धारक संबंधी जानकारियों को सर्टीफाइड कर सकेंगे।

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