महंगा पड़ा समय पर जूनियर इंजीनियर व लाईनमैन को बिजली ट्रांसफॉर्मर नहीं बदलना

Edited By Mohit,Updated: 22 May, 2020 07:11 PM

junior engineer and lineman did not get the power transformer replaced

पैडी सीजन में किसानों को बिजली की नियमित सप्लाईमें कोई परेशानी ना हो को लेकर पावरकॉम................

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): पैडी सीजन में किसानों को बिजली की नियमित सप्लाईमें कोई परेशानी ना हो को लेकर पावरकॉम ने लापरवाह व ड्यूटी में कोताही बरतने के मामले पर कड़ा संज्ञान लिया है। इसी कड़ी में आज शुक्रवार को पावरकॉम के चेयरमैन कम मैनेजिंग डॉयरैक्टर बलदेव सिंह सरां के निर्देश पर होशियारपुर पावरकॉम सर्कल के अधीन आते मुकेरियां डिवीजन में इस समय भंगाला में तैनात जूनियर इंजीनियर रशपाल सिंह व लाईनमैन तलविन्द्र सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पैंड कर दिया गया है वहीं एडीशनल एस.डी.ओ.योगेश कुमार के कार्यप्रणाली को लेकर विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। इस बात की पुष्टि करते हुए शुक्रवार को होशियारपुर पावरकॉम सर्कल में तैनात डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस.खांबा ने बताया कि पावरकॉम मुख्यालय के आदेश पर यह कार्रवाई तत्काल प्रभाव से की गई है। 

किसानों ने की थी पावरकॉम मुख्यालय में चेयरमैन से शिकायत
होशियारपुर पावरकॉम सर्कल में तैनात डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस.खांबा ने बताया कि भंगाला के कुछ किसानों ने पावरकॉम दफ्तर में पहुंच एक सप्ताह पहले बिजली के ट्रॉसफॉर्मर खराब हो जाने की शिकायत की थी। शिकायत करने के बावजूद इस एरिया में तैनात जे.ई.और लाईनमैन ने किसानों की समस्या को हल करने के प्रति जब कोई ध्यान नहीं दिया तो किसानों ने उपमंडल दफ्तर में एडीशनल एस.डी.ओ.योगेश कुमार से भी शिकायत की फिर भी उनकी समस्या को हल नहीं किया गया। इससे नाराज हो किसानों ने अपनी समस्या सीधे चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरैक्टर बलदेव सिंह सरां से कर दी। शिकायत सही पाए जाने के बाद अब पावरकॉम ने उक्त कार्रवाई की है।

खराब ट्रॉसफॉर्मर 48 घंटे के अंदर बदलने का है निर्देश: इंजी.खांबा
जब इस संबंध में डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस.खांबा से पूछा तो उन्होंने कहा कि पैडी सीजन को सामने देख पावरकॉम मुख्यालय की तरफ से साफ साफ निर्देश दिए गए हैं कि खराब बिजली ट्रांसफॉर्मर को 48 घंटे के अंदर बदल दिया जाए। भंगाला में इस आदेश की अवहेलना करते हुए इसपर जब कोई कार्रवाई नहीं की तो ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप में जूनियर इंजीनियर (भंगाला)रशपाल सिंह को सस्पैंड कर माहिलपुर व लाईनमैन तलविन्द्र सिंह को भोगपुर में हाजिरी लगाने का आदेश दिया गया है वहीं एडीशनल एस.डी.ओ.योगेश कुमार के कार्यप्रणाली की जांच के लिए विभागीय स्तर पर जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं व किसानों को किसी भी तरह की कोई समस्या है तो वह स्वंय अपनी समस्या लेकर आए या उसके मोबाईल फोन 96461 16006 पर भी शिकायत कर सकते हैं। उन्होंने ड्यूटी में कोताही बरतने वाले कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!