सरकारी स्कूलों की लाइब्रेरियों के लिए लिया गया अहम फैसला

Edited By Kamini, Updated: 08 Dec, 2021 04:21 PM

important decision taken for libraries of government schools

पंजाब सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और उन्हें समय का साथी बनाने के लिए विशेष पहल की जा रही है। इस दौरान सरकारी स्कूलों को  लेकर शिक्षा मंत्री परगट सिंह का एक नया बयान जारी हुआ है। राज्य के सरकारी सीनियर...

चंडीगढ़:  पंजाब सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और उन्हें समय का साथी बनाने के लिए विशेष पहल की जा रही है। इस दौरान सरकारी स्कूलों को  लेकर शिक्षा मंत्री परगट सिंह का एक नया बयान जारी हुआ है। राज्य के सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूलों की लाईब्रेरियों को टेबलेट देने का फैसला किया गया है। 

परगट सिंह ने बताया कि शिक्षा विभाग की तरफ से 872 सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूलों को 4361 टेबलेट देने के लिए चुना गया है। सरकारी स्कूलों की लाईब्रेरियों को हाईटैक्क बनाने के मकसद के साथ प्रति स्कूल 5 टेबलेट दिए जा रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि विभाग की तरफ से टैबलेटों में ई-कंटैंट के साथ सबंधित एप्प भी इंस्टाल करके दीं जा रही हैं। सबंधित स्कूलों को ई-कंटैंट चालू हालत में रखना यकीनी बनाने की हिदायत की गई है।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि विभाग की तरफ से टेबलेट वितरण संबंधी समूह जिला शिक्षा अफसरों (सैकेंडरी शिक्षा) को स्टाक की जिला स्तरीय प्राप्ति, वितरण, रिकार्ड और सुरक्षा संबंधी हिदायतें जारी की हैं, जिसके अनुसार समूह जिला शिक्षा अफसर और जिला नोडल अफसर अपने अधीन प्राप्त स्टाक की कार्य सामर्थ्य की जांच करेंगे। किसी भी तकनीकी खराबी की सूरत में विभाग की तरफ से सर्विस सैंटरों की सूची भी जारी की गई है। विभाग की तरफ से जल्दी ही स्कूलों को टेबलेट का प्रयोग संबंधी हिदायतें जारी की जाएंगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!