भाजपा और सहयोगी दलों में सीटों को लेकर चर्चा, इस दिन हो सकता है ऐलान

Edited By Sunita sarangal, Updated: 13 Jan, 2022 04:59 PM

discussion about seats in bjp and allies

पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर जहां शिरोमणि अकाली दल-बसपा और आम आदमी पार्टी ने 100 से अधिक उम्मीदवारों.....

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर जहां शिरोमणि अकाली दल-बसपा और आम आदमी पार्टी ने 100 से अधिक उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। वहीं कांग्रेस, भाजपा और भाजपा के साथ गठजोड़ कर चुकी पार्टियां, पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) द्वारा उम्मीदवारों को लेकर विचार पर चर्चा कर रही है। 

यह भी पढ़ें : क्या पंजाब में लगेगा Weekend Lockdown?

माना जा रहा है कि भाजपा और गठजोड़ पार्टियों के बीच इस बात को लेकर सहमति बन चुकी है कि कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। सूत्रों के मुताबिक भाजपा के 72, कैप्टन पक्ष के 30 और सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टी के 15 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरेंगे। कौन-सी पार्टी का उम्मीदवार कहां से चुना लड़ेगा, इसका ऐलान भी गठजोड़ द्वारा जल्द किए जाने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें : कैप्टन की पत्नी परनीत कौर को हराने वाले इस नेता ने लिया राजनीति से सन्यास

सूत्रों के अनुसार तीनों ही दलों की कोऑर्डिनेशन कमेटी की चंडीगढ़ में हुई मीटिंग में यह तय कर लिया गया है कि किस पक्ष ने कितनी सीटों पर उम्मीदवार उतारने हैं। फिलहाल तीनों ही पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम तय करने में लगी हैं और 18 जनवरी तक ऐलान किया जा सकता है। उधर, पंजाब भाजपा प्रधान अश्वनी शर्मा ने कहा है कि सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम फैसला होना अभी बाकी है। 

यह भी पढ़ें : चुनावों को लेकर हाईकोर्ट सख्त, Election Commission को जारी किया नोटिस

गौरतलब है कि अकाली दल के साथ गठजोड़ करके भाजपा 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारती रही है। 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को सिर्फ 3 सीटें मिली थीं। यह पहली बार है जब विधानसभा चुनावों में भाजपा बड़ी संख्या में अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारेगी। बता दें कि चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है और 21 से 28 जनवरी तक उम्मीदवार नामजदगी पत्र भर सकते हैं। 29 जनवरी को नामजदगी पत्रों की जांच होगी और 31 जनवरी तक उम्मीदवार अपने नामजदगी पत्र वापस ले सकते हैं। इसके बाद 14 फरवरी को होने जा रहे चुनावों के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!