कोरोना मरीजों पर "डिस्चार्ज पॉलिसी" पंजाब में लागू, अस्पताल से 200 लोगों को घर भेजने की तैयारी

Edited By Vatika,Updated: 15 May, 2020 01:04 PM

discharge policy made on center s corona patients implemented in punjab

केंद्र सरकार की कोरोना वायरस संबंधित डिस्चार्ज पॉलिसी को पंजाब सरकार ने आखिरकार राज्य के सरकारी मैडीकल कॉलेजों में लागू कर दिया है।

अमृतसर (दलजीत): केंद्र सरकार की कोरोना वायरस संबंधित डिस्चार्ज पॉलिसी को पंजाब सरकार ने आखिरकार राज्य के सरकारी मैडीकल कॉलेजों में लागू कर दिया है। उसी अनुसार जिन मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है या उनमें कोई कोरोना वायरस का लक्षण नहीं पाया गया तो उन्हें अब तुरंत छुट्टी दे दी जाएगी।
PunjabKesari
इसके अलावा उक्त मरीज़ों को 14 दिनों के लिए घरों में ही क्वारंटाइन होने की हिदायत दी जाएगी। पंजाब में 200 से अधिक मरीज़ों को इस पॉलिसी के तहत घर भेजने की तैयारी की जा रही है, यह लोग 14 दिनों के लिए घरों में ही क्वारंटाइन रहेंगे। बता दें कि मैडीकल शिक्षा और खोज विभाग के मंत्री ओ.पी. सोनी ने सेहत विभाग पर ज़ोर डाला था कि यदि भारत सरकार की यह पॉलिसी दूसरे राज्यों में लागू की जा सकती है तो इसको पंजाब में लागू करना चाहिए, जिसके साथ मरीज़ों को भी लाभ मिलेगा। यह भी देखने में आया था कि सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ने से अस्पताल की हवा में भी कोरोना की मात्रा बढ़ी थी, लिहाज़ा अब इस पॉलिसी के लागू होने से इसमें भी सुधार आएगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!