डेरा बाबा नानक पुलिस ने मासूम राजा मसीह की हत्या की गुत्थी सुलजाई

Edited By Vaneet,Updated: 14 Dec, 2019 05:48 PM

dera baba nanak police solve the murder of innocent king christ

डेरा बाबा नानक पुलिस ने विगत दिसम्बर माह में निकटवर्ती गांव सिंघपुरा से लापता हुए 8 वर्षीय मासूम राजा मसीह का गांव के स्कूल...

डेराबाबा नानक(वतन,कंवलजीत): डेरा बाबा नानक पुलिस ने विगत दिसम्बर माह में निकटवर्ती गांव सिंघपुरा से लापता हुए 8 वर्षीय मासूम राजा मसीह का गांव के स्कूल से शव बरामद होने के मामले की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है। इस संबंधी डेरा बाबा नानक पुलिस द्वारा प्रैस कान्फ्रैंस दौरान डी.एस.पी लखविन्द्र सिंह कलेर ने बताया कि विगत 3 दिसम्बर को राजा मसीह पुत्र जतिन्द्र मसीह की पत्नी नीतू मसीह निवासी गांव सिंघपुरा ने धर्मकोर्ट रंधावा पुलिस चौंकी में अपने बच्चे के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी और 4 दिसम्बर को राजा मसीह का शव संदिग्ध परिस्थितियों में स्कूल के मैदान से मिला था और पुलिस पर हत्यारों को पकडऩे का काफी दबाव था। 

एस.एस.पी बटाला उपिन्द्रजीत सिंह घुम्मण द्वारा डी.एस.पी डेरा बाबा नानक व एस.एच.ओ दलजीत सिंह पड्डा के नेतृत्व में हत्या की गुत्थी सुलझाने हेतु टीम का गठन किया था जिस पर पुलिस ने बहुत ही गहराई व मुस्तैदी से जांच करके हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि गांव सिंघपुरा निवासी सर्बजीत के नाबालिग लड़के राकेश कुमार ने मासूम राजा मसीह के साथ गलत हरकत की थी और इस दौरान सर्बजीत भी मौके पर पहुंच गई। 

अपनी मां को मौके पर आता देख राकेश घर से चला गया और सर्बजीत ने अपने पुत्र की बदनामी से डरते हुए राजा मसीह की गला घोट कर हत्या कर दी और शव को अपने घर में एक पेटी में छिपा दिया था लेकिन जब पुलिस के पास राजा मसीह के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई तो पुलिस ने राजा मसीह को ढूंढना शुरू कर दिया जिस पर सर्बजीत ने 4 दिसम्बर को राजा मसीह के शव को अपने घर के सामने निर्मित गिरजाघर के पिछली तरफ किकर के कंडों वाले छापे में फैंक दिया और गिरजा घर के पादरी विजय कुमार पुत्र इंद्रास मसीह निवासी थोबा को फोन करके धमकी दी कि यदि उसने राजा मसीह के शव को टिकाने लगाने में उसकी सहायता न की तो वह हत्या के केस में उसे फंसा देगी, जिस पर पादरी विजय कुमार ने अपने मोटरसाइकिल पर सर्बजीत को पीछे बिठाकर राजा मसीह के शव का उठाकर किकर से छापों से बाहर निकाला और स्कूल के मैदान में 
फैंक दिया। 

डेरा बाबा नानक पुलिस ने सर्बजीत पत्नी लखविन्द्र मसीह, लड़का राकेश मसीह पुत्र लखविन्द्र मसीह व विजय कुमार पादरी को गिरफ्तार कर लिया है और इन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने हत्या की पहली धाराओं के साथ धारा 364, 201, 377, 34 तथा 3-4 पोकसो एक्ट की बढ़ौतरी भी कर दी है और अदालत से रिमांड की मांग करके आगामी जांच की बात कही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!