तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सरहद के साथ लगते एरिया में लगेंगे CCTV कैमरे

Edited By Sunita sarangal,Updated: 13 Nov, 2020 12:39 PM

cctv cameras will be installed in tarn taran district

इस संबंधित एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि जिला तरनतारन का करीब 102 किलोमीटर का एरिया नौशहरा ढाला से राम........

तरनतारन(रमन): जिले में अनचाही घटनाओं को रोकने के लिए जिला पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार सुरक्षा प्रबंधों के साथ-साथ गश्त बढ़ाई जा रही है। जिसके चलते अब सैकंड लाइन ऑफ डिफैंस नाकेबंदी पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने संबंधित कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

इस संबंधित एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि जिला तरनतारन का करीब 102 किलोमीटर का एरिया नौशहरा ढाला से राम सिंह वाला तक भारत-पाकिस्तान की सरहद के साथ लगता है। इस दूरी में करीब 5 थाने सराए अमानत खां, खालड़ा खेमकरण, वल्टोहा और सदर पट्टी का एरिया आता है, जिसमें अमरकोट, भिखीविंड और खेमकरण में बी.एस.एफ. की 3 बटालियन के हैडक्वार्टर मौजूद हैं। थाना वल्टोहा के अधीन आते बॉर्डर एरिए को फिरोजपुर हैडक्वार्टर में तैनात बी.एस.एफ. कवर करती है। भारत-पाकिस्तान सरहद पर घुसपैठ या तस्करी की घटनाएं अकसर होती रहती हैं, जिनको कंट्रोल करने के लिए बॉर्डर से थोड़ा पीछे सैकंड लाइन डिफैंस पर पहले से ही 7 जगहों पर, जिनमें नौशहरा ढाला, छीना बिधि चंद, यू.बी.डी.सी. खालड़ा, ठट्ठी जैमल सिंह, कलस, मेहंदीपुर मुठियावाला शामिल हैं, पर नाकेबंदी की गई है। इसके चलते अब इस कार्य प्रणाली को बढ़ाते हुए डिफैंस ड्रेन पर कुल 22 जगहों पर नाकेबंदी की जा रही है और साथ ही में शरारती अनसरों और तस्करों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए आधुनिक सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जा रहे हैं, जो बॉर्डर एरिया में आने-जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखेंगे और उनकी पहचान करने में मदद करेंगे। इन कैमरों में एक महीने का पिछला डाटा रिकार्ड रहेगा।

एस.एस.पी. निंबाले ने कहा कि त्यौहारों के मद्देनजर पहले ही जिले में अलग-अलग स्थानों पर फ्लैग मार्च निकालते हुए लोगों को किसी भी तरह की स्थिति के साथ निपटने के लिए जागरूक किया जा रहा है। वहीं पुलिस गश्त भी तेज की जा रही है। इसके अलावा सभी पुलिस अधिकारियों और मुलाजिमों को अपनी ड्यूटी सही तरीके से करने के लिए हिदायत जारी की गई है, जिसके चलते मुख्य अधिकारी थाना, हलका निगरान अधिकारी और जिला हैडक्वार्टर से तैनात गजटिड अधिकारियों द्वारा समय-समय अनुसार चैक करने के आदेश भी जारी किए गए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!