BSF व पुलिस खंगाल रही हुसैनीवाला बार्डर एरिया

Edited By Vatika,Updated: 09 Oct, 2019 08:55 AM

bsf and police are investigating hussainiwala border area

तरनतारन बार्डर एरिया में पाकिस्तान द्वारा 5 बार ड्रोन के जरिए हथियार भेजने के बाद अब हुसैनीवाला के ज्वाइंट चैक पोस्ट एरिया में सोमवार रात्रि 10 बजे भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन से हड़कंप मच गया है।

फिरोजपुर(कुमार): तरनतारन बार्डर एरिया में पाकिस्तान द्वारा 5 बार ड्रोन के जरिए हथियार भेजने के बाद अब हुसैनीवाला के ज्वाइंट चैक पोस्ट एरिया में सोमवार रात्रि 10 बजे भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी ड्रोन से हड़कंप मच गया है। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को मिलने के बाद बी.एस.एफ. के जवान व स्थानीय पुलिस हुसैनीवाला एरिया का चप्पा-चप्पा खंगाल रही है। देर रात से जारी सर्च आप्रेशन दूसरे दिन भी जारी रहा। 
PunjabKesari
फिरोजपुर के हुसैनीवाला बार्डर के पास लगते एरिया में पाकिस्तानी ड्रोन के आसमान में उडऩे से एक यह भी आशंका व्यक्त की जा रही है कि बी.एस.एफ. की गतिविधियों और अलग-अलग क्षेत्रों की वीडियो तैयार करने के साथ-साथ इस ड्रोन से पाक एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा भारतीय सीमा में खतरनाक हथियार या हैरोइन आदि नशीले पदार्थ तो नहीं गिराए गए?दूसरी ओर संपर्क करने पर डी.एस.पी. इनवैस्टीगेशन फिरोजपुर सुखविन्द्र सिंह ने बताया कि गत रात्रि सीमावर्ती गांव हजारा वाला में भी ड्रोन उड़ता देखा गया। इस गांव के लोगों ने बताया कि उन्होंने आसमान में ड्रोन उड़ता देखा जिसकी लाइटें भी जगमगा रही थीं। उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर बी.एस.एफ. और पंजाब पुलिस ने इस एरिया में ’वाइंट सर्च ऑप्रेशन चलाया और फिजीकल चैकिंग की। मगर अभी तक उन्हें ऐसी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि यह ’वाइंट ऑप्रेशन आगे भी जारी रहेगा। 

PunjabKesari
1971 में पाकिस्तानी सेना ने हुसैनीवाला बार्डर पर किया था हमला 
फिरोजपुर भारत-पाक हुसैनीवाला बार्डर की ज्वाइंट चैक पोस्ट देश की वह महत्वपूर्ण सरहद है जहां 1971 की भारत-पाक जंग में पाकिस्तानी सेना ने बड़ा हमला किया था और अगर हमारे जवानों द्वारा यहां सतलुज दरिया पर बने पुल को अपने टैंक के साथ तोड़ा न जाता तो पाकिस्तानी सेना अपने टैंक फिरोजपुर तक ले आती और हमारे एक बड़े हिस्से पर पाकिस्तान अपना कब्जा करने में कामयाब हो जाता। भारतीय जवानों ने अपनी शहादत देकर इस पुल को गिराया जिससे पाकिस्तानी सेना को नाकामी मिली। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!