Breaking News: NRI के घर में घुसकर फायरिंग के मामले की सुलझी गुत्थी, सामने आया ये सच

Edited By Urmila,Updated: 25 Aug, 2024 10:57 AM

breaking news the mystery of firing on nri family is solved

अमृतसर में गत दिन एन.आर.आई. के घर हुई फायरिंग मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। पुलिस कमिश्नर ढिल्लों ने कहा कि उन्हें सी.एम. मान व डी.जी.पी. के निर्देशों के चलते हिदायतें दी गई थी।

पंजाब डेस्क: अमृतसर में गत दिन एन.आर.आई. के घर हुई फायरिंग मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। पुलिस कमिश्नर ढिल्लों ने कहा कि उन्हें सी.एम. मान व डी.जी.पी. के निर्देशों के चलते हिदायतें दी गई थी जिसके चलते उन्होंने अमृतसर फायरिंग मामला 24 घंटे से पहले ट्रेस कर लिया है। इंटरल सिक्योरिटी टीमों की कार्रवाई के चलते हमलावरों व बाइक की पहचान कर ली है। उन्होंने बताया कि हमलावरों की पहचान सुखविंदर सुखा ग्रेनेड जिला कपूरथला व गुरकीरत गुरी निवासी जालंधर के गांव बरेटा के रूप में हुई है। एन.आर.आई. परिवार पर इन दोनों ने अटैक किया था। पुलिस ने मामले में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि इसकी जानकारी अमृतसर पुलिस कमिश्नर रणजीत सिंह ढिल्लों ने प्रेस कान्फ्रैंस करके दी है। उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया कि एन.आर.आई. सुखचैन सिंह को मारने के लिए उसकी पहली पत्नी के परिवार ने किलिंग सुपारी दी थी। अमेरिका में साजिश रची गई और वहीं से आप्रेशन ऑपरेट हुआ है। 

उन्होंने बताया कि पारिवारिक रंजिश के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया था। जांच में पता चला है कि एन.आर.आई. परिवार पर हमला करने की सुपारी अमेरिका में रह रहे दूसरे एन.आर.आई. परिवार ने दी थी जिनके निर्देशों पर पर युवकों  ने एन.आर.आई. के घर में घुस पर फायरिंग की। वहीं बता दें कि बाहर से फंडिग करवा कर वारदात को अंजाम दिया गया है।  पुलिस ने फोन कॉल डिटेल भी खंगाली है जिससे पता चला है कि एन.आर.आई. परिवार ने फोन पर धमकियां दी थी कि सुखचैन सिंह का दूसरा भाई जो अमेरिका में उसे भी पंजाब आने पर मार दिया जाएगा। 

पुलिस कमिश्नर ढिल्लों ने बताया कि जिन्होंने अटैक करवाया है वह अब उनकी राडार पर हैं उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  जिला होशियारपुर में रहते परिवार पर उन्होंने पर्चा किया है। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति की डिटेल मिल गई है जिसने इसे पैसे दिए हैं। 

आगे उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जगजीत उर्फ जग्गू सदर तरनतारन व चमकौर सिंह उर्फ छोटू सदर तरनतारन ने इन दोनों हमलावरों की सहायता की थी। पहली पत्नी के भाई व मित्र लवप्रीत के जरिए हमलावरों को पैसे ट्रांसफर हुए थे। वहीं उन्होंने बताया कि हमलावरों ने वारदात को अंजाम देने से पहले और बाद में अमृतसर एक होटल दिगम्बर अत्री में पन्नाह ली थी। उन्होंने बताया कि होटल के मैनेजर ने होटल में ठहरने से पहले इनका कोई पहचान पत्र नहीं लिया जो जांच के घेरे में है। 

फिलहाल पुलिस ने उक्त मामले में मदद करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों हमलावरों की तलाश जारी है। पुलिस उनके पीछे लगी हुई है। आरोपियों को जल्द ही टेक्नीकल सिस्टम व आपसी तालमेल के साथ जल्द ही गिरफ्तार कर जेल के पीछे भेजने के लिए वचनबद्ध है। मामला ट्रेस होने के बाद अब पुलिस ने पहली वाइफ के पिता को अरेस्ट कर लिया है। माता, बहन, जीजा व भाई बाहर हैं। उन्होंने 24 घंटे से पहले मामला ट्रेस कर लिया है। 7 घंटों में 5 को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि हमलावरों पर पुलिस थाने में पहले से मामले दर्ज है। बता दें कि एक हमलावर पर लगभग 10 पर्चे और दूसरे पर 5-6 पर्चे दर्ज हैं। इसके अलावा और भी जेल रिकार्ड खंगाला जा रहा है। मोटरसाइकिल की पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा कि जितना जल्दी हुआ वे मामले को ट्रेस करने में कामयाब हुए हैं। फिलहाल जो पंजाब में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस कमिश्नर ढिल्लों ने कहा कि सभी को गिरफ्तार कर जेल के पीछे भेजने के लिए वह वचनबद्ध हैं। 

जानें क्या है पूरा  मामला

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि एन.आर.आई. परिवार ने यू.एस.ए. में रहे परिवार पर शंका जताई थी जिसके चलते कार्रवाई शुरू की गई। जांच के दौरान सामने आया कि एन.आर.आई. सुखचैन सिंह जिस पर हमला हुआ उसकी पत्नी ने सुसाइड कर लिया था जिसके चलते पहली पत्नी के परिवार ने सुखचैन सिंह के साथ रंजिश रखनी शुरू कर दी थी कि उसे भी इसी तरह मौत के घाट उतारेंगे। इसी के चलते इन-लॉज के डायरेक्शन पर किलिग वारदात को आर्गेनाइज करवाया गया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने कॉल डिटेल खंगाली है जिसमें 8-9 महीने पहले फोन पर धमकी दी गई थी कि सुखचैन सिंह के भाई को भी मौत के घाट उतार दिया जाएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!