आतंकी बब्बर खालसा के भारत में मौजूद स्लीपर सैल को लेकर बड़ी खबर

Edited By Vatika,Updated: 06 May, 2022 11:14 AM

big news about terrorist babbar khalsa s sleeper cells in india

पाकिस्तान में बैठे आंतकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के

फिरोज़पुर(कुमार): पाकिस्तान में बैठे आंतकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के भारत में मौजूद स्लीपर सैल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, फिरोजपुर पुलिस ने स्लीपर सैलों को विस्फोटक सामग्री और हथियारों की खेप पहुंचाने के आरोप में फिरोज़पुर पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ़ मामला दर्ज किया है। वहीं एस.पी. मनविंदर सिंह का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। 

जानकारी के अनुसार थाना कैंट फिरोज़पुर की पुलिस ने  आंतकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के माध्यम से कथित रूप में जुड़े 2 व्यक्तियों के खिलाफ़ यूपीए  एक्ट 1967,  एक्सपलूसिव सब्सटेंसस एक्ट 1908 और आर्मज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। आरोप है कि उन्होंने पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा भेजी गई विस्फोटक सामग्री और हथियारों की खेप बब्बर खालसा इंटरनेशनल संगठन के सदस्य हरविंद्र सिंह उर्फ रिंदा के भारत में बैठे स्लीपर सैलों को पहुंचाई है। इस केस में पुलिस द्वारा नामजद किए गए आकाशदीप सिंह आकाश वासी गांव पीर के नजदीक कैनाल कलोनी फिरोज़पुर और जशनप्रीत सिंह उर्फ़ जसस  पुत्र बूटा सिंह वासी गांव गुलाम पत्रा को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है ।

यह जानकारी देते हुए एसएसपी फिरोज़पुर सरदार चरणजीत सिंह सोहल ने बताया कि सीआईए स्टाफ फिरोज़पुर के सब इंस्पेक्टर तारा सिंह और उनकी पार्टी जब बाबा शेर शाह वली चौक के एरिया में संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग  करने के लिए पहुंची तो उन्हें यह गुप्त सूचना मिली के नामजद  दोनों व्यक्ति पाकिस्तान में बैठे बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े हुए हैं और हरियाणा के थाना मधुबन के एरिया विस्फोटक सामग्री और हथियारों के साथ पकड़े गए गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी उर्फ गोरा, अमनदीप सिंह उर्फ अमना, परमिंदर सिंह उर्फ पिंदा वासी मकखू और इसी कस्बा के लुधियाने में शिफ्ट हुए भूपेंद्र सिंह से मिलकर स्कॉर्पियो गाड़ी नंबर एचआर 02 के ए टी 9917 और इनोवा गाड़ी नंबर डी एल 01 वी बी 7869 द्वारा बब्बर खालसा इंटरनेशनल आंतकी संगठन के सदस्य हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के भारत में अलग-अलग जगहों पर बैठे  स्लीपर सैलों को विस्फोटक सामग्री और हथियार पहुंचाए हैं ता जो भारत के अलग-अलग प्रांतों में आंतकवादी गतिविधियों को अंजाम दिया जा सके।  पुलिस को मिली इस पक्की सूचना के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है और इन व्यक्तियों से पुलिस को भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद होने की संभावना है। एसएसपी ने बताया कि नामजद समाज विरोधी तत्वों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापामारी जारी है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!