निहंग प्रदीप सिंह हत्याकांड में नया मोड़, होला-मोहल्ला में साथ गए दोस्त ने किए बड़े खुलासे

Edited By Urmila,Updated: 15 Mar, 2023 01:04 PM

a new twist in the nihang pradeep singh murder

श्री आनंदपुर साहिब में निहंग प्रदीप सिंह की हत्या की घटना के वक्त मृतक निहंग के साथ उसके साथी गुरदर्शन सिंह और उसके पिता गुरबख्श सिंह एक बार फिर मीडिया के सामने आए हैं।

गुरदासपुर (गुरप्रीत) : श्री आनंदपुर साहिब में निहंग प्रदीप सिंह की हत्या की घटना के वक्त मृतक निहंग के साथ उसके साथी गुरदर्शन सिंह और उसके पिता गुरबख्श सिंह एक बार फिर मीडिया के सामने आए हैं। कनाडा में मृतक प्रदीप सिंह के साथ रह रहे और आनंदपुर साहिब साथ गए गुरदर्शन सिंह ने घटना को लेकर बड़ा खुलासा किया है। गुरदर्शन सिंह ने इस बात से पूरी तरह इनकार किया है कि पहला हमला प्रदीप सिंह ने किया था। उन्होंने कहा कि उपद्रवी युवक पहले से ही हथियारों से लैस होकर आए थे और उन्हीं  हथियारों से प्रदीप सिंह की हत्या कर दी। उन्होंने इस बात के सबूत के तौर पर एक वायरल वीडियो भी मीडिया को दिया है। वहीं, मृतक प्रदीप सिंहके पिता ने कहा है कि सरकार व पुलिस प्रशासन को इस घटना से सीख लेकर ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि कोई भी हुल्लड़बाज हथियार लेकर धार्मिक मेलों में न जा सके और धार्मिक माहौल खराब न कर सके। उन्होंने यह भी रोष व्यक्त किया कि प्रदीप सिंह का कोई भी हत्यारा अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है।

मृतक निहंग प्रदीप सिंह के साथी गुरदर्शन सिंह ने बताया कि प्रदीप उसके साथ कनाडा में रहता था और वह दो साल पहले अपने दोस्तों  और बाबा बुड्ढा दल से प्रभावित होकर निहंग सिंहों का बाना डाला था।  वह 29 सितंबर को भारत आया और मैं कुछ दिन पहले भारत लौटा। वे 1 मार्च को एक साथ श्री आनंदपुर साहिब गए थे। प्रदीप सिंह के साथी गुरदर्शन सिंह ने घायल आरोपी की पत्नी के बयान को गलत बताया कि हमला प्रदीप सिंह ने किया था। सबूत के तौर पर वायरल वीडियो पत्रकारों को देते हुए गुरदर्शन सिंह ने कहा कि वीडियो में साफ दिख रहा है कि उपद्रवी युवक अपने साथ हथियार लेकर आए थे और उन्हीं हथियारों से उन्होंने प्रदीप सिंह की हत्या कर दी। इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि प्रदीप सिंह की कृपाण छीनकर हत्या की गई।

उन्होंने कहा कि वीडियो से साफ है कि प्रदीप सिंह ने अपनी कृपाण से हमलावर उपद्रवी युवकों का मुकाबला किया और जब उनकी कृपाण टूट गई तो उन्होंने उठकर हमलावर युवकों में से एक को गले लगा लिया। उन्होंने कहा कि अब सरकार की जिम्मेदारी है कि निहंग सिंह प्रदीप सिंह के हत्यारों को पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। वहीं, मृतक प्रदीप सिंह  के पिता  ने कहा है कि सरकार व पुलिस प्रशासन को इस हादसे से सीख लेनी चाहिए और ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि कोई भी हथियार लेकर धार्मिक जोड़ मेलों में न जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!