मोहल्ला क्लीनिकों को लेकर राजा वड़िंग ने उठाए सवाल, कहा - ‘आप’ का नया ड्रामा

Edited By Kalash,Updated: 21 May, 2022 01:36 PM

raja warring raised questions about mohalla clinics

पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आम आदमी पार्टी सरकार के सेवा केंद्रों को मोहल्ला क्लीनिकों

चंडीगढ़ (अश्वनी): पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आम आदमी पार्टी सरकार के सेवा केंद्रों को मोहल्ला क्लीनिकों में बदलने संबंधी कदम पर सवाल खड़ा किया है। वड़िंग ने कहा कि राज्य में पहले से ही मेडिकल व्यवस्था का एक बड़ा ढांचा मौजूद है। वड़िंग ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को सलाह दी है कि वह दिल्ली की बोली बोलने की जगह पंजाब के अपने मॉडल पर काम करें। उन्होंने मुख्यमंत्री को कहा कि पंजाब दिल्ली की तरह सिर्फ एक नगर निगम नहीं है, बल्कि यह एक पूर्ण राज है और इसकी अलग जरूरतें हैं।

राजा वड़िंग ने कहा कि मुख्यमंत्री मान को स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों के लिए पंजाब को दिल्ली के सामने नहीं झुकाना चाहिए। वड़िंग ने खुलासा किया कि पंजाब में हर जिला मुख्य हेडक्वार्टर में एक सिविल अस्पताल है, जहां बहुत सारा इंफ्रास्ट्रक्चर, डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ हैं। इसके बाद सब डिवीजन, तहसील और ब्लाक स्तर पर सब जिला अस्पताल हैं। यहां तक कि पंजाब में पहले से करीब 3000 मेडिकल सब सेंटर और डिस्पेंसरियां हैं, जो लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं देती हैं।

उन्होंने मान को सवाल किया कि यदि दिल्ली की स्वास्थ्य प्रणाली इतनी बेहतर है तो कोरोना महामारी के दौरान वह क्यों ढह गई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को कहा कि आपको भी स्वीकार करना पड़ेगा कि तब दिल्ली से मरीज इलाज के लिए पंजाब आते थे और अब आप पंजाब को दिल्ली की कॉपी बना रहे हो। उन्होंने पूछा कि लोगों को कई तरह की सहूलतें देने वाले सेवा केन्द्रों को मोहल्ला क्लिनिकों में बदलने की क्या जरूरत है, जबकि पंजाब में पहले से हजारों डिस्पेंसरियां काम कर रही हैं, जिनकी कार्यप्रणाली को सुधारा जा सकता है।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!