Punjab : लुधियाना में खिलाड़ियों को दीवाली का तोहफा, स्पोर्ट्स कोर्ट्स का उद्घाटन

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 22 Oct, 2024 09:06 PM

punjab diwali gift to players in ludhiana

हल्का उतरी में रहने वाले बच्चों के लिए खेल स्टेडियम बनवाने का मुद्दा पंजाब विधानसभा में उठा चुके विधायक मदन लाल बग्गा ने प्रक्रिया के पूरी होने से पहले खिलाड़ियों को दीवाली के तोहफे के रूप में आधुनिक स्पोटर्स कोर्ट बनवाकर दिए हैं।

लुधियाना : हल्का उतरी में रहने वाले बच्चों के लिए खेल स्टेडियम बनवाने का मुद्दा पंजाब विधानसभा में उठा चुके विधायक मदन लाल बग्गा ने प्रक्रिया के पूरी होने से पहले खिलाड़ियों को दीवाली के तोहफे के रूप में आधुनिक स्पोटर्स कोर्ट बनवाकर दिए हैं। जहां बच्चों के साथ युवा भी बास्केटबॉल, बैडमिंटन और वॉलीबॉल खेलें खेल सकेंगे।  इस शृंखला में हल्के में खेल इंफ्रास्ट्रकचर की मजबूती के लिए प्रयासरत विधायक बग्गा ने लक्कड़ पुल के नीचे खाली जगह का उपयोग खेल परिसर बनवाकर किया है।  

बग्गा ने मंगलवार को नगर निगम के अतिरिक्त कमिश्नर परमदीप सिंह के साथ पैविलियन मॉल के पास लक्क्ड़ पुल के नीचे इस आधुनिक स्पोर्ट्स कोर्ट्स का उद्घाटन भी किया। इन कोर्ट्स में बास्केटबॉल, बैडमिंटन और वॉलीबॉल के लिए अत्याधुनिक इंफ्रास्ट्रकचर उपलब्ध करवाया गया है। बग्गा ने बताया कि फ्लाईओवर के नीचे खाली पड़ी जगह का बेहतर उपयोग करते हुए बच्चों के खेलने के लिए 2 स्पोर्ट्स कोर्ट्स तैयार किए गए हैं। महज 15 लाख रुपए की लागत से इन कोर्ट्स का निर्माण किया गया है, जो कि एक उत्कृष्ट और किफायती खेल बुनियादी ढांचा प्रदान करता है।

उद्घाटन के अवसर पर विधायक बग्गा और अतिरिक्त कमिश्नर परमदीप सिंह ने बैडमिंटन खेलकर इस अवसर का आनंद लिया। इस कार्यक्रम में संयुक्त कमिश्नर चेतन बंगड़ भी उपस्थित थे। विधायक बग्गा ने कहा कि उनका ध्यान शहरवासियों को उच्च गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे की सुविधा प्रदान करने पर है। क्षेत्र के लोग, विशेष रूप से बच्चे, लंबे समय से खेल के लिए स्थान की मांग कर रहे थे। उनकी इस मांग को ध्यान में रखते हुए, फ्लाईओवर के नीचे स्पोर्ट्स कोर्ट विकसित करने का यह अनूठा कदम उठाया गया है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!