खन्ना: सीवरेज के कार्य दौरान मिट्टी धंसने से 2 मजदूरों की मौत, तस्वीरें

Edited By Vaneet,Updated: 20 Nov, 2019 09:59 PM

khanna 2 laborers killed by mud sinking during sewerage work

खन्ना के जगत कालोनी में सीवरेज के काम के दौरान मिट्टी धंसने से तीन म...

खन्ना(सुनील): स्थानीय ललहेड़ी रोड पर पिछले कई दशकों से सीवरेज डालने की मांग को लेकर जहां लाइन के उस पार रह रहे हजारों की संख्या में लोगों ने काफी लंबा संघर्ष करने के उपरांत सीवरेज की प्रक्रिया को शुरू करवाया था। वहीं आज संबंधित ठेकेदार के तानाशाह रवैये के चलते हुए एक बड़े हादसे में जहां दो मजदूरों की मौत हो गई। वहीं तीसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसे खन्ना के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, वहीं शवों को भी पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। जहां आज कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के उपरांत पोस्टमार्टम डाक्टरों की टीम द्वारा किया जाएगा।

PunjabKesari

दूसरी ओर शहर के पार्षद राजिंदर सिंह जीत, पार्षद पति यादविंदर सिंह यादू, पूर्व पार्षद एडवोकेट जतिंदरपाल सिंह, पार्षद कृष्णपाल ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि अगर आज सुबह दस बजे तक संबंधित कसूरवार व्यक्ति पर मामला दर्ज ना किया गया तो वह सभी शहरवासियों को साथ लेकर संंघर्ष के पहले चरण में रोष प्रदर्शन व धरना देंगे। जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी। वहीं दूसरी ओर नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन गुरमिंदर सिंह लाली ने भी घटना पर खेद जताते हुए कहा कि इस संबंधी जांच होनी चाहिए। इसमें दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। 

PunjabKesari

मिली जानकारी के अनुसार सीवरेज विभाग की ओर से ललहेड़ी रोड लाइन के उस पार लोगों को सुविधाएं देने के उद्देश्य से सीवरेज का काम पिछले काफी समय से युद्ध स्तर पर चल रहा है। आज वक्त करीब साढ़े पांच बजे जब काम समाप्त होने के बाद कुछ मजदूर चाय पीकर हटे थे तो तभी संबंधित ठेकेदार ने उन्हें फिर से काम पर भेज दिया। इस संबंधी पत्रकारों को विस्तृत मजदूर रमन कुमार ने बताया कि जब वह फिर से काम पर लौटे तो उस समय उन लोगों की कुल संख्या छह थी। जिनमें से उनके साथ दो अन्य मजदूर लगभग 12 फीट से भी गहरे गड्ढे में उतर गए। 

PunjabKesari

इसी बीच नाजाने कैसे मिट्टी का एक बड़ा ढेर अपनी जगह से खिसकता हुआ उनपर आ गिरा और वह तीनों उनके नीचे दब गए। हादसे को देखते हुए उनके अन्य तीन साथियों ने शोर मचा दिया। जिसके चलते काफी लोग इकट्ठे हो गए और इसी बीच लोगों ने घटना की सूचना एसडीएम संदीप सिंह, एसपीडी जगविंदर सिंह चीमा, डीएसपी राजन परमिंदर, एसएचओ बलजिंदर सिंह, एसएचओ कुलजिंदर सिंह को दी जो मौके पर तुरंत पहुंच गए जिन्होंने दमकल विभाग के साथ साथ अन्य विभाग के कर्मचारियों को रेसक्यू आपरेशन करने संबंधी निर्देश जारी किए। इस बीच काफी मशक्कत करने के बाद टीम ने रमन कुमार को गंभीर हालत में जिंदा बाहर निकाल लिया वहीं दूसरी ओर जब तक मिट्टी हटाई जाती तब तक उसके अन्य दो साथी दिलकुष निवासी रहटा, माधेपुर बिहार और चंदन कुमार पुत्र देह सिंह निवासी मधुबन, पूर्निया की दम घुटने से मौत हो गई थी। एंबुलेंस 108 की सहायता से घायल व दोनों शवों को खन्ना के सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया। 

PunjabKesari

क्या कहना है एसडीएम और एसपी डी का
जब इस संबंध में एसडीएम संदीप सिहं और एसपी डी जगविंदर सिंह चीमा से बातचीत की गई तो उन्होंने घटना की पुिष्ट करते हुए बताया कि प्रशासन द्वारा फौरन रेसक्यू आपरेशन शुरू कर दिया था। के बावजूद दो लोगों को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जांच कमेटी बनाई जाएगी और जांच के दौरान कोई भी दोषी पाया गया तो उसपर सख्त कार्रवाई होना यकीनी है।
 

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!