अहम खबर: कांग्रेस विधायक प्रताप बाजवा ने CM मान को लिखा पत्र, कही ये बात

Edited By Kamini,Updated: 06 Aug, 2022 06:27 PM

important news congress mla pratap bajwa wrote a letter to cm mann said this

कादिया से कांग्रेस विधायक और विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने पटवारियों के 1056 समाप्त पदों की बहाली के संबंध में मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखा है।

चंडीगढ़ : कादिया से कांग्रेस विधायक और विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने पटवारियों के 1056 समाप्त पदों की बहाली के संबंध में मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखा है। प्रताप बाजवा ने सी.एम. मान को बताया कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले लोगों को आश्वासन दिया था कि पंजाब सरकार के विभागों में रिक्त पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा, लेकिन पंजाब सरकार के विभागों और आवास विभाग द्वारा पटवारियों के पदों 4716 से घटाकर 3660 कर दिए गए हैं।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा लाल लकीर के अंदर 12153 गांवों के क्षेत्र की गणना करने और लोगों के नाम बताने के लिए अभियान चलाया गया ताकि लाल लकीर के अंदर रहने वाले लोगों को मालिकाना हक दिया जा सके और वे कर्ज आदि ले लेकर अपने बच्चों की शिक्षा ठीक से करवा सके।

PunjabKesari

बाजवा ने कहा कि यह  लाल लकीर का काम अभी तक पूरा नहीं हो सका है क्योंकि पंजाब में फिलहाल 4716 पटवारियों की जगह 1700 पटवारी ही कार्यरत हैं। कादियां से विधायक बाजवा ने कहा कि आम लोगों  की समस्याओं के समय पर समाधान के लिए पटवारियों के कम किए गए 1056 पदों को बहाल किया जाए। इसके अलावा, 1990 से विभाग के माल के रिकार्ड को कम्प्यूटरीकृत करने का कार्य चल रहा है, जो अभी भी जारी है और पटवारियों की कमी के कारण यह कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है क्योंकि एक पटवारी के पास पहले से ही अपने स्वयं के सर्कल के अलावा अन्य सर्कलों का अतिरिक्त काम देखना पड़ रहा है। आम आदमी पार्टी द्वारा सरकार बनने पर जनता से किए गए वादे के अनुसार पटवारियों के आवश्यक 4716 पदों को बरकरार रखा जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!