जालंधर में नए पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा की नियुक्ति के बाद गैंगस्टरों में पनपा खौफ

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 20 Nov, 2023 11:38 PM

gets fear among gangsters after the appointment of police commissioner

जालंधर में नए पुलिस कमिश्नर के तौर पर स्वप्न शर्मा की नियुक्ति के बाद गैंगस्टरों व गुंडा तत्वों में खौफ पनप गया है।

जालंधर : जालंधर में नए पुलिस कमिश्नर के तौर पर स्वप्न शर्मा की नियुक्ति के बाद गैंगस्टरों व गुंडा तत्वों में खौफ पनप गया है। जालंधर पुलिस का नेतृत्व आई.पी.एस. अधिकारी स्वप्न शर्मा करेंगे। पंजाब सरकार ने पुलिस कमिश्नर के तौर पर स्वप्न शर्मा को जालंधर की कमान सौंपी है। स्वप्न शर्मा को कुलदीप चाहल की जगह पर जिम्मेदारी दी गई है। आपको बता दें कि स्वप्न शर्मा काफी तेज-तर्रार छवि के आई.पी.एस. अधिकारी हैं तथा पंजाब में गैंगस्टरों के खिलाफ काफी कड़े एक्शन लिए हैं। ज्यादातर गैंगस्टर उनके नाम से कांपते हैं। डीआईजी स्वप्न शर्मा 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इससे पहले उन्होंने हिमाचल प्रशासनिक सेवा का एग्जाम क्लियर किया था और वह चौपाल में बीडीओ रहे हैं, लेकिन साल 2009 में उन्होंने यूपीएसी का एग्जाम पास किया और आईपीएस बने।

स्वपन शर्मा का जन्म 10 अक्टूबर, 1980 को कांगड़ा जिले के ज्वालामुखी के ढोग गांव में हुआ है। स्वप्न शर्मा के पिता कर्नल महेश शर्मा भारतीय सेना से रिटायर हुए हैं, जबकि मां बीना शर्मा गृहिणी हैं। स्वप्न शर्मा ने बठिंडा के ज्ञानी जैल सिंह कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। साल 2008 में वह शिमला के चौपाल में एचएएस परीक्षा पास करने के बाद 9 माह तक बीडीओ रहे थे। स्वप्न शर्मा को 4 बार DGP डिस्क अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। 24 जनवरी 2023 को पंजाब सरकार में उन्हें डीआईजी के पद पर प्रमोट किया। वह दो बार एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस में भी तैनात रहे। अब उन्हें खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को पकड़ने का जिम्मा मिला है। 

स्वप्न शर्मा सबसे धाकड़ अधिकारी हैं, जिनके नाम मात्र से ही गैंगस्टर और आतंकवादी खौफ खा जाते हैं। यही नहीं, स्वपन शर्मा करीब 10 महीने पंजाब के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में भी तैनात रहे। स्वप्न शर्मा ने कई खूंखार गैंगस्टरों को पकड़ा है और कई गैंगस्टरों के एनकाउंटर में उनकी अहम भूमिका रही है। 24 जनवरी 2023 को पंजाब सरकार में उन्हें DIG के पद पर प्रमोट किया, अब सरकार ने उन्हें जालंधर का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!