हर आंख थी नम जब शहीद की पत्नी और 4 साल के जुड़वां बेटों ने दी सलामी

Edited By swetha,Updated: 20 Jan, 2020 09:31 AM

every eye was moist when the martyr s wife and 4 year old twin sons saluted

लेह लद्दाख से 400 किलोमीटर दूर थिओसे ग्लेशियर पर देश की रक्षा के लिए ड्यूटी करते समय शहीद हुए टांडा के गांव जहूरा के फौजी जवान बलजिंद्र सिंह का सैंकड़ों नम आंखों की मौजूदगी में सरकारी फौजी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

टांडा-उड़मुड़(पंडित): लेह लद्दाख से 400 किलोमीटर दूर थिओसे ग्लेशियर पर देश की रक्षा के लिए ड्यूटी करते समय शहीद हुए टांडा के गांव जहूरा के फौजी जवान बलजिंद्र सिंह का सैंकड़ों नम आंखों की मौजूदगी में सरकारी फौजी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

PunjabKesari

हवलदार बलजिंद्र सिंह पुत्र स्व. गुरबचन सिंह 17 जनवरी को ड्यूटी दौरान अचानक सख्त बीमार होने से शहीद हो गए थे। उनका पार्थिव शरीर रविवार दोपहर को जब उनके घर पहुंचा तो गांव में मातम-सा माहौल था। शहीद को एक झलक पाकर उसकी माता कुंती देवी, पत्नी प्रदीप कौर और अन्य पारिवारिक सदस्यों के विलाप से सभी का कलेजा फट रहा था। गांव के श्मशानघाट में सरकारी सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान फौज की टुकड़ी ने शहीद को सलामी दी। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार विधायक संगत सिंह गिलजियां, ए.डी.सी. हरप्रीत सूदन, एस.डी.एम. ज्योति बाला मट्टू और फौज के अधिकारियों ने शहीद को फूल माला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

PunjabKesari

शहीद की पत्नी प्रदीप कौर और 4 साल के दोनों जुड़वां बेटों विहान प्रीत और मानवप्रीत द्वारा अपने पिता को सलामी देने पर माहौल बेहद भावपूर्ण और गमगीन बन गया। विधायक गिलजियां ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते बताया की मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए सरकार की ओर से शहीद के परिवार को 12 लाख को एक्स ग्रेशिया ग्रांट और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!