आज मैरिज पैलेस में नहीं होंगे 1000 लोग इकट्ठा, सिर्फ गुरुद्वारा साहिब में होंगे आनंद कारज

Edited By Sunita sarangal,Updated: 22 Mar, 2020 12:54 PM

effect of janta curfew on young man s marriage

जनता कर्फ्यू पर बोला दूल्हा-हम सरकार के फैसले के साथ

संगरूर(वैब डैस्क): कोरोना वायरस का असर अब पंजाब में शादियों पर पड़ना शुरू हो गया है। जनता बड़े इकट्ठ के साथ होने वाली शादी को रद्द कर घर के 10 से 15 लोगों के साथ गुरुद्वारा साहिब में ही शादी कर रहे हैं। 

देश में कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है, जिसका असर शादियों पर पड़ना शुरू हो गया है। सरकार ने एडवाइजरी जारी की है कि आप लोग 20 से ज्यादा व्यक्ति इकट्ठा नहीं कर सकते। शादी इंसान की जीवन में एक बार होती है, इस लम्हे को हर कोई यादगार बनाना चाहता है। ज्यादा से ज्यादा सगे-संबंधी, दोस्त शादी में शरीक होते हैं, लेकिन अब कोरोना वायरस ने उन लोगों के सपने को अधूरा कर दिया। 

संगरूर के नमोल गांव का रहने वाला प्रितपाल जो पहले अपनी शादी बड़ी धूमधाम से अपने सगे संबंधी, यार दोस्तों के साथ शहर के बड़े मैरिज पैलेस में करने जा रहा था, लेकिन जिस दिन उसकी शादी है उस दिन जनता कफ्र्यू है, के बारे में जानकर उन्होंने जनता कर्फ्यू का समर्थन करने के लिए शादी तय समय पर 1000 हजार लोग की बजाय गुरुद्वारा साहिब आनंद कारज कर करवाए जाने का फैसला किया। जैसे ही माहौल ठीक होगा तो बाद में एक फंक्शन कर इस अधूरी खुशी को पूरा किया जाएगा। 

पिता ने कहा-बेटे की सोच को सलाम 
घर में शादी की तैयारियां जारी हैं। घर के चारों ओर दीपमाला लगी हुई है, रोशनी ही रोशनी है, खाने के लिए पकवान बन रहे हैं, मिठाइयां बन रही हैं, लेकिन मन उदास है कि जितने उत्साह से प्रितपाल के पिता अपने बेटे की शादी करना चाहते थे वह नहीं कर पा रहे। लेकिन वह सरकार का इस मुश्किल घड़ी में साथ भी दे रहे हैं। ज्यादा इकट्ठ न कर उन्होंने कहा कि उन्होंने शादी में जाने वाली गाड़ियों, मैरिज पैलेस, डी.जे. और मैरिज पैलेस में एंटरटेनमैंट के लिए ऑकेस्ट्रा को एडवांस दे दिया था, जिसको अब रद्द कर दिया। हम भी प्रितपाल की इस पहल के चलते उनको और उनकी सोच को सलाम करते हैं। देश की इस मुश्किल घड़ी में वह आपने खुशी को दबाकर महज अपने घर के सदस्यों के साथ ही शादी कर रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!