तिरंगे में लौटे जवान के अंतिम संस्कार दौरान आंखें हुई नम, इस तरह से दी अंतिम विदाई

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 15 Jun, 2022 08:25 PM

during the funeral of the young man who returned to the tricolor

भारतीय सेना में पंजाब रेजीमैंट के जवान गुरप्रीत सिंह जिनकी तैनाती चार महीने पहले अपनी यूनिट जोकि जम्मू-कश्मीर के राजौरी सैक्टर में तैनात थी, से सोपोर में हो गई थी।

बटाला (बेरी): भारतीय सेना में पंजाब रेजीमैंट के जवान गुरप्रीत सिंह जिनकी तैनाती चार महीने पहले अपनी यूनिट जोकि जम्मू-कश्मीर के राजौरी सैक्टर में तैनात थी, से सोपोर में हो गई थी। गत दिवस वह मुस्तैदी के साथ ड्यूटी दे रहे थे कि इसी दौरान उन्हें कुछ घबराहट महसूस हुई जिसके बाद उन्हें सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां ह्रदय गति रुकने से उनका देहांत हो गया। जिनका आज उनके पैतृक गांव मलकपुर में पूरे सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

संस्कार दौरान जवानों ने हवा में गोलियां दागते हुए, गौरवशाली धुन के साथ शहीद सैनिक गुरप्रीत सिंह को सलामी दी। इससे पहले तिरंगे में लिपटी सिपाही गुरप्रीत सिंह की पार्थिव देह को श्रीनगर से एयर लिफ्ट कर अमृतसर राजासांसी एयरपोर्ट लाया गया। जहां से सैन्य वाहन द्वारा उन्हें गांव मलकपुर लाया गया। तिरंगे में लिपटी गुरप्रीत की पार्थिव देह जब गांव पहुंची तो हर गांववासी की आंखें नम हो गई। मृतक जवान की माता कुलविन्द्र कौर ने कहा कि गुरप्रीत सिंह ने उससे कहा था कि अगर ड्यूटी के दौरान कभी मुझे कुछ हो गया तो रोना मत क्योंकि जब एक सैनिक वर्दी पहन लेता है तो उसकी जिंदगी देश की अमानत बन जाती है। इसलिए मैं राऊंगी नहीं, मां कुलविंदर के इस जज्बे को देख हर कोई नम आंखों से उन्हें सैल्यूट कर रहा था।

शहीद सिपाही गुरप्रीत सिंह की मां कुलविन्द्र कौर ने वीरता का सबूत देते हुए जब अपने बेटे की अर्थी को कंधा देकर श्मशान ले जाने लगी तो शव यात्रा में शामिल सैकड़ों लोगों की आंखें नम हो गईं। शहीद की चिता को मुखाग्नि उनके बड़े भाई सुमितपाल सिंह ने दी। वहीं शहीद सिपाही गुरप्रीत सिंह के अन्तिम संस्कार में क्षेत्र के विधायक व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा तथा क्षेत्र भर से सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने शामिल होकर गुरप्रीत को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, वहीं पंजाब सरकार व जिला प्रशासन की तरफ से किसी भी पदाधिकारी के अंतिम संस्कार में न पहुंचने से परिवार तथा लोगों ने गहरा रोष व्यक्त किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!