होशियारपुर दोहरे वकील हत्याकांड मामले में SSP माहल का बड़ा बयान

Edited By Mohit,Updated: 24 Nov, 2020 06:44 PM

dual counsel murder case mahal s big statement

होशियारपुर शहर के नामी वकील एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता व उनकी जूनियर वकील एडवोकेट.............

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): होशियारपुर शहर के नामी वकील एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता व उनकी जूनियर वकील एडवोकेट गीतू उर्फ सिया खुल्लर की दिवाली वाली रात को हुए दोहरे कत्ल की गुत्थी का आज पुलिस लाइंस में पर्दाफाश किया। पुलिस लाइंस में आयोजित प्रैस कांफ्रैस के दौरान इस बहुचर्चित दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने में सहयोगी रहे एक आरोपी को मीडिया के समक्ष पेश करते हुए एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने कहा कि मामले संबंधी पुलिस की ओर से धारा 174 की कार्रवाई करते हुए मृतका सिया खुल्लर के पति आशीष कुशवाहा को बातचीत के लिए बार-बार बुलाया गया पर वह जांच में शामिल न हुआ, जिसके बाद मामले की जांच में यह खुलासा हुआ कि इस दोहरे कत्ल के पीछे आशीष व उसके दो साथियों का हाथ है। 

उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए एस.पी(जांच) रविंदर पाल सिंह संधू के नेतृत्व में डी.एस.पी. जगदीश राज अत्री, थाना माडल टाऊन के एस.एच.ओ. करनैल सिंह व सी.आई.ए इंचार्ज शिव कुमार पर आधारित टीम की ओर से पूरी महारत व तकनीकी पक्षों से मामले की जांच अमल में लाई गई, जिसके बाद यह सामने आया कि दिवाली वाली रात 14 नवंबर को आशीष कुशवाहा निवासी मंगलौर जिला बुलंद शहर व उसके साथी सुनील कुमार, कपिल कुमार निवासी बुलंद शहर ने अपने एक अज्ञात साथी सहित इस वारदात को अंजाम दिया।

PunjabKesari

जिला पुलिस प्रमुख माहल ने बताया कि आशीष ने अपने साथियों के साथ मिलकर भगवंत किशोर गुप्ता व सिया ख्रुल्लर को मार कर उसकी कार में डालने के बाद आग लगाकर लाशों व कार को खुर्द बुर्द करने की कोशिश की, जिस पर 22 नवंबर को धारा 302, 201, 120-बी के अंतर्गत मुकद्दमा नंबर 265 थाना माडल टाऊन में दर्ज कर तफ्तीश आगे बढ़ाई गई। उन्होंने बताया कि डी.एस.पी प्रेम सिंह के नेतृत्व में टीमें बनाकर उत्तर प्रदेश व दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर छापे मारे गए, जिस दौरान कपिल कुमार पुत्र ढाल सिंह निवासी मंगलौर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई। 

आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि आशीष व सिया के बीच तकररार रहने लगा था व एडवोकेट गुप्ता दोनों का आपस में समझौता करवाने की कोशिश करते थे जबकि आशीष को गुप्ता की दखलंदाजी पसंद नहीं थी, जिस पर उसने आरोपियों के साथ सलाह कर दोनों को जान से मारने की योजना बनाई। पूछताछ में यह भी सामने आया कि आशीष अपने एक साथी सहित स्कार्पियों गाड़ी पर नोएडा से 13 नवंबर को सिया खुल्लर के घर होशियारपुर पहुंच गया व 14 नवंबर को कपिल कुमार व उसका दोस्त सुनील कुमार भी एसेंट कार पर होशियारपुर आ गए।

एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि यह भी खुलासा हुआ कि बनाई गई योजना के अनुसार एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता को गीतू उर्फ सिया खुल्लर के घर बुलाकर आशीष कुशवाहा व उसके साथी ने कोई नशीली व जहरीली वस्तु देकर उसको मार दिया व सुनील व कपिल की मदद से दोनों की लाशों को कार नंबर पी.बी. 65 जैड-2281 में डालकर आशीष व उसके साथी पुरहीरां चंडीगढ़ बाईपास के पास गाड़ी सहित लाशों को आग लगा दी व उक्च चारों आरोपी अपनी गाडिय़ों में सवार होकर दिल्ली चले गए जहां आशीष व उसक साथी रुक गए जबकि कपिल व सुनील अपने गांव मंगलौर चले गए जहां वे छिप कर रह रहे थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!