हलवारा Airport के प्रौजैक्ट को जल्द पूरा करने की मांग, केंद्रीय मंत्री से मिले राजा वडिंग व डा. अमर सिंह

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 07 Aug, 2024 07:25 PM

demand for early completion of halwara airport project

पंजाब कांग्रेस के प्रधान व सांसद अमरेंद्र सिंह राजा वडिंग और फतेहगढ़ साहिब के सांसद डा. अमर सिंह की ओर से पंजाब के आर्थिक और औद्योगिक विकास को मजबूत करने के उद्देश्य को लेकर केन्द्रीय नागरिक उड्डनय मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू से मुलाकात कर...

लुधियाना ( रिंकू): पंजाब कांग्रेस के प्रधान व सांसद अमरेंद्र सिंह राजा वडिंग और फतेहगढ़ साहिब के सांसद डा. अमर सिंह की ओर से पंजाब के आर्थिक और औद्योगिक विकास को मजबूत करने के उद्देश्य को लेकर केन्द्रीय नागरिक उड्डनय मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू से मुलाकात कर लुधियाना जिले के हलवारा में बन रहे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रौजैक्ट को जल्द पूरा करने की मांग को प्रमुखता से उठाया। भारतीय वायु सेना स्टेशन हलवारा को अंतर्राष्ट्रीय नागरिक टर्मिनल में बदलना एक अत्यधिक प्रत्याशित परियोजना रही है, जिसका उद्देश्य लुधियाना की कनैक्टीविटि को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाना है और बुनियादी ढांचे के विकास में पर्याप्त प्रगति के बावजूद, परियोजना को कई बार देरी का सामना करना पड़ा है, जो समय सीमा 31 जुलाई तक पूरी हो चुकी है। 

राजा वडिंग ने कहा कि महानगर लुधियाना जो कि पंजाब और उत्तर भारत का आर्थिक केंद्र है, के उद्योगों का समर्थन करने के लिए बेहतर हवाई कनेक्टिविटी की अत्यधिक आवश्यकता है। हलवारा हवाई अड्डे का संचालन केवल यात्रा की सुविधा के बारे में ही नहीं है बल्कि हमारे क्षेत्र की आर्थिक वृद्धि को बनाए रखने और तेज करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। वडिंग ने आगे कहा कि हलवारा हवाई अड्डे के संचालन से पंजाबी प्रवासी समुदाय को राज्य के बाहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों की यात्रा करने की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा, इससे हमारे लोगों के लिए यात्रा काफी अधिक सुलभ और सुविधाजनक हो जाएगी। कांग्रेस के दोनों सांसदों ने हलवारा हवाई अड्डे का नामकरण महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद सरदार करतार सिंह सराभा के नाम पर करने के पंजाब सरकार के प्रस्ताव का भी समर्थन किया, क्योंकि हलवारा सराभा गाँव के निकट है, जहाँ शहीद का जन्म हुआ था, हवाई अड्डे का नाम सरदार करतार सिंह सराभा के नाम पर रखना हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को एक उचित श्रद्धांजलि है और उनकी कुर्बानियों की एक स्थायी यादगार के रूप में कार्य करेगा। राजा वडिंग और डा. अमर सिंह ने नागरिक उड्डयन मंत्री से इस मामले में निजी रुचि लेने की अपील की और कहा कि हलवारा अंर्तराष्ट्रीय टर्मिनल का संचालन पंजाब के लिए आर्थिक समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत करेगा।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!