NHAI के ठेकेदारों को जिंदा जलाने की धमकी पर केंद्र का राज्य को अल्टीमेटम

Edited By Kamini,Updated: 10 Aug, 2024 03:50 PM

centre issues ultimatum to state over threat of burning nhai contractors alive

पंजाब में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के ठेकेदारों को जिंदा जलाने की धमकी का मामला केंद्र सरकार के पास पहुंचा, जिसके बाद केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान को चिट्ठी लिखी है।

पंजाब डेस्क : पंजाब में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के ठेकेदारों को जिंदा जलाने की धमकी का मामला केंद्र सरकार के पास पहुंचा, जिसके बाद केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान को चिट्ठी लिखी है। इस पत्र में उन्होंने एनचएआई (NHAI) अधिकारियों और ठेकेदारों की सुरक्षा को लेकर सरकार पर बड़े सवाल उठाए हैं। केंद्रीय मंत्री ने राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था को ठीक करने के लिए कहा है। इस पत्र में उन्‍होंने पंजाब के सीएम को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कानून-व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो NHAI राज्य में चल रही 8 प्रोजेक्ट को रद्द कर देगा।

PunjabKesari

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा कि NHAI ग्रीनफील्ड और ब्राउनफील्ड कॉरिडोर बना रहा है। इनमें से एक कॉरिडोर दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे भी है, जो पंजाब में बन रहा है। इस काम में लगे NHAI  के अधिकारियों, ठेकेदारों की सुरक्षा को खतरा है। इसके अलावा गडकरी ने जमाीन अधिग्रहण का मुद्दा भी उठाया है। चिट्ठी में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने लिखा कि जालंधर में एक इंजीनियर को बुरी तरह पीटा गया। इस मामले में शिकायत तो दर्ज हुई है, लेकिन कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। दूसरा मामला लुधियाना का है, जहां एक्सप्रेस वे कॉन्ट्रैक्टर के प्रोजेक्ट कैंप पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इंजीनियर को कैंप और सभी कर्मचारियों को जलाने की धमकी दी गई। लिखित शिकायत के बावजूद अब तक मामला नहीं दर्ज किया गया है। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ तुरंत कठोर कार्रवाई की मांग की है। 

यह भी पढ़ें : Punjab : यात्रीगण कृपा ध्यान दें... रक्षा बंधन से पहले लगा झटका, शान-ए-पंजाब समेत 26 ट्रेनें रद्द

काम हो सकता है बंद 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आगे कहा है कि NHAI पहले ही पंजाब में 3 प्रोजेक्ट रद्द कर चुका है। इनकी कुल लंबाई 104 किलोमीटर थी और 3263 करोड़ रुपए का खर्च आने वाला था। अगर आने वाले समय में हालात नहीं सुधरे तो 8 और प्रोजेक्ट रद्द करने पड़ेंगे। जिनकी लागत 14,288 करोड़ रुपए और लंबाई 293 किलोमीटर है।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!