एक्साइज विभाग का ASI 5500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू

Edited By Vaneet,Updated: 30 Jun, 2020 03:27 PM

asi of excise department over red handed taking bribe of rs 5500

एक्साइज विभाग के एएसआई गुरनाम सिंह को विजीलेंस की टीम ने मंगलवार को 5500 रुपए की रिश्वत लेते...

जलालाबाद,गुरुहरसहाए(सेतिया,आवला): एक्साइज विभाग के एएसआई गुरनाम सिंह को विजीलेंस की टीम ने मंगलवार को 5500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए डीएसपी विजिलेंस फाजिल्का राज कुमार ने बताया कि एएसआई गुरनाम सिंह जो कि शराब ठेकेदारों के साथ ड्यूटी करता था जोकि कुछ दिन पहले शराब ठेकेदारों के साथ गांव सवाया राय उताड़ में अलग-अलग घरों में रेड की। जिसमें गुरमेज सिंह पुत्र वीर सिंह के घर भी रेड की । जिसके घर से 1 बोतल शराब बरामद हुई। जिसको यह धमकाने लगा कि पैसे दो नहीं तो आपके खिलाफ पर्चा दर्ज कर दिया जाएगा। 

शिकायतकत्र्ता गुरमेज सिंह के अनुसार वह शराब बेचता नहीं है उसने पीने के लिए घर पर पड़ी थी। जिस पर एएसआई गुरनाम सिंह ने 10000 की मांग की और फिर दोनों का 7500 रुपए में राजीनामा हो गया। जिस पर गुरमेज सिंह ने एएसआई को मौके पर 2000 रुपए दे दिए और 5500 रुपए देने का वादा कर लिया। जिस पर गुरमेज सिंह ने विजिलेंस से तालमेल करके उनको सारी सूचना दी जो बाद में हर रोज एएसआई गुरनाम सिंह गुरमेज सिंह को फोन करके बाकी रहते पैसे की मांग करता था। जिस पर मंगलवार को गुरमेज सिंह ने एएसआई गुरनाम सिंह को फरीदकोट रोड शराब ठेके पर बुलाया। वहां पहुंच के जब गुरमेज सिंह ने एएसआई गुरनाम सिंह को पैसे दिए तो मौके पर विजिलेंस ने छापेमारी करके उसको रंगे हाथ काबू कर लिया गया। जिस को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

राज कुमार ने बताया कि उक्त एएसआई द्वारा रिश्वत की मांग करने बाबत ठेकेदारों को जानाकरी नहीं थी और वे अपनी धौंस पर ही रिश्वत की वसूली करना चाहता था। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार के निर्देशों मुताबिक घूसखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश हैं और आम लोग भी जागरूक हों और अगर कोई भी रिश्वत की मांग करता है तो उसके खिलाफ शिकायत की जाए ताकि तुरंत कार्रवाई की जा सके। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!