Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 19 Dec, 2021 10:08 PM

wrap up

श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना का जायजा लेने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज शाम दरबार साहिब पहुंचे। कपूरथला में बेअदबी घटना में पुलिस ने 2 एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। बेअदबी और मर्डर मामले में यह केस दर्ज किए हैं।

जालंधर:  श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना का जायजा लेने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज शाम दरबार साहिब पहुंचे। कपूरथला में बेअदबी घटना में पुलिस ने 2 एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। बेअदबी और मर्डर मामले में यह केस दर्ज किए हैं। आपको बता दें कि कपूरथला के गांव निजामपुर में घटी बेअदबी की कोशिश करने की घटना को लेकर एस.एस.पी. का बड़ा बयान सामने आया है। गत दिवस स्वर्ण मंदिर अमृतसर में घटी श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटना को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आर.एस.एस.) ने भी कड़ी निंदा की है और इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।  ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

सी.एम. चन्नी पहुंचे दरबार साहिब, बेअदबी घटना की जांच को लेकर दिया यह बयान
श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना का जायजा लेने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज शाम दरबार साहिब पहुंचे। सबसे पहले सी.एम. चन्नी ने दरबार साहिब में माथा टेका। सी.एम. चन्नी ने मीडिया को संबोधित करते कहा कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।

cm darbar sahib reached channi

अमृतसर के बाद कपूरथला बेअदबी मामले के आरोपी की भी पीट-पीट कर दी हत्या
अब कपूरथला बेअदबी मामले से जुड़ी एक और बड़ी जानकारी मिली है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार आरोपी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है। इतना ही नहीं आरोपी का शव पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

श्री दरबार साहिब बेअदबी मामले को लेकर पंजाब सरकार ने लिया यह अहम फैसला
गत दिन हुई श्री दरबार साहिब में बेअदबी मामले को लेकर पंजाब सरकार द्वारा सिट गठित कर दी गई है। श्री दरबार साहिब बेअदबी मामले की जांच सिट द्वारा की जाएगी। डी.सी.पी. लॉ एंड आर्डर के नेतृत्व में यह सिट गठित की गई है। पंजाब सरकार ने सिट को 2 दिनों के सिट की जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस बेअदबी की घटनाओं के मद्देनजर सभी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा के सख्त प्रबंध करने के निर्देश जारी किए हैं। 

नवजोत सिद्धू और पंजाब के नए डी.जी.पी. को मिली आतंकी संगठन की धमकी, वीडियो वायरल
पंजाब में चुनावी माहौल में जहां डी.जी.पी. की नियुक्ति संबंधी लम्बे समय तक मुख्यमंत्री चन्नी और कांग्रेस प्रधान सिद्धू बीच खींचतान का माहौल रहा वहीं अब पंजाब में डी.जी.पी. इकबाल प्रीत सिंह सहोता को हटा कर सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को राज्य का कार्यकारी डी.जी.पी. नियुक्त करने से हंगामा मच गया है। यहां खास बात यह है कि इस बार हंगामा विरोधी राजनीतिक पार्टियों ने ही नहीं किया है, बल्कि भारत में पाबन्दीशुदा सिख फार जस्टिस संगठन के आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू भी इस मामले में कूद गए हैं। पन्नू का एक कथित तौर पर वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उसने नए डी.जी.पी. चट्टोपाध्याय और सिद्धू को जान से मारने के संकेत दिए हैं। 

navjot sidhu and the new dgp of punjab received threat of terrorist

विधानसभा चुनाव: उम्मीदवारों के चयन को लेकर माथापच्ची शुरू, नेताओं ने दिए अपने फेवरेट कैंडिडेट के नाम
पंजाब में आगामी फरवरी माह में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन को लेकर अलग-अलग नेताओं में जोर-आजमाइश का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेसी हलकों से पता चला है की पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पसंद के संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार कर रखी है तो दूसरी तरफ पंजाब कांग्रेस मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ मिलकर अलग सूची तैयार की है।

rss of the sacrilege incident in sri darbar sahib condemned

श्री दरबार साहिब में घटी बेअदबी की घटना की आर.एस.एस. ने की निंदा, बताया दुर्भाग्यपूर्ण
गत दिवस स्वर्ण मंदिर अमृतसर में घटी श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटना को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आर.एस.एस.) ने भी कड़ी निंदा की है और इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। संघ के महासचिव दत्तात्रेय होसबाले ने कहा है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब और गुरु परंपरा हमारी सभी की सांझी विरासत है और पूजनीय है। उन्होंने कहा कि समाज को आपस में लड़ाने वाली ताकतें षड़यंत्र कर रही हैं और करती रहती हैं। 

कपूरथला बेअदबी घटनाः पुलिस ने की एफ.आई.आर. दर्ज
कपूरथला में बेअदबी घटना में पुलिस ने 2 एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। बेअदबी और मर्डर मामले में यह केस दर्ज किए हैं। आपको बता दें कि कपूरथला के गांव निजामपुर में घटी बेअदबी की कोशिश करने की घटना को लेकर एस.एस.पी. का बड़ा बयान सामने आया है। यह बात सामने आई है कि भीड़ के हाथों मारा गया नौजवान बेअदबी नहीं बल्कि चोरी करने आया था। इसका खुलासा पंजाब पुलिस ने किया है।

kapurthala rudeness incident ssp made a sensational revelation

बेअदबी मामला: दरबार साहिब में रखवाया गया अखंड पाठ
सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में हुई बेअदबी को लेकर आज दरबार साहिब के मंजी साहिब हाल में श्री अखंड पाठ साहिब आरंभ करवाया गया है। इस मौके पर आपको बता दें कि एक व्यक्ति द्वारा हरमंदिर साहिब श्री सचखंड में बेअदबी करने की कोशिश की गई थी जिसके बाद वहां पर खड़े सेवादारों की तरफ से उसे पकड़ कर उसको मौत के घाट उतार दिया था। 

श्री दरबार साहिब में हुई घटना के मामले में आया नया मोड़, पढ़ें पूरी खबर
श्री दरबार साहिब में बीती शाम घटी बेअदबी की कोशिश की घटना के मामले में पुलिस ने एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। पुलिस ने धारा 295 ए और 307 का मामला दर्ज किया है, फिलहाल अभी तक मुलजिम की शिनाख्त नहीं हो सकी है। मुलजिम का शव शिनाख्त के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है। बताया जा रहा है कि तब तक मुलजिम का पोस्टमार्टम नहीं हो सकेगा जब तक उसकी शिनाख्त नहीं हो जाती है।

kejriwal reached chandigarh for municipal elections

नगर निगम चुनावों को लेकर चंडीगढ़ पहुंचे केजरीवाल, लोगों के लिए किए ये ऐलान
नगर निगम चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज चंडीगढ़ में रैली को संबोधित कर रहे हैं। लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने नगर निगम चुनावों में 5 वायदे किए हैं। केजरीवाल ने कहा है कि सबसे पहले भ्रष्टाचार को खत्म किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में निगम के कर्मचारी घर आकर लोगों के काम करते हैं, ऐसा ही माहौल यहां पर भी दिया जाएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!