कपूरथला बेअदबी घटनाः पुलिस ने की एफ.आई.आर. दर्ज

Edited By Urmila,Updated: 19 Dec, 2021 05:53 PM

kapurthala rudeness incident ssp made a sensational revelation

कपूरथला के गांव निजामपुर में घटी बेअदबी की कोशिश करने की घटना को लेकर एस.एस.पी. का बड़ा बयान सामने आया है। यह बात सामने आई है कि भीड़ के हाथों मारा गया नौजवान बेअदबी नहीं बल्कि चोरी ...

कपूरथला (विपन महाजन, राजिन्दर): कपूरथला में बेअदबी घटना में पुलिस ने 2 एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। बेअदबी और मर्डर मामले में यह केस दर्ज किए हैं। आपको बता दें कि कपूरथला के गांव निजामपुर में घटी बेअदबी की कोशिश करने की घटना को लेकर एस.एस.पी. का बड़ा बयान सामने आया है। यह बात सामने आई है कि भीड़ के हाथों मारा गया नौजवान बेअदबी नहीं बल्कि चोरी करने आया था। इसका खुलासा पंजाब पुलिस ने किया है। कपूरथला के एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख का कहना है कि अब तक की जांच में सामने आया है कि नौजवान चोरी करने आया था। उन्होंने बेअदबी की कोशिश की संभावानाओं को खारिज किया है। जिन लोगों ने उक्त नौजवान को मौत के घाट उतारा है, उनके खिलाफ कत्ल का केस दर्ज किया जाएगा। वहीं कपूरथला में एक बार फिर से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है और पुलिस ने ग्रंथी समेत कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। 

नौजवान के कत्ल के बाद एस.एस.पी. खख ने कहा कि यहां आकर हमें पता लगा कि निजामपुर मोड़ पर बने गुरुद्वारा साहिब में प्रबंधक बाबा अमरदीप सिंह ने रविवार प्रातःकाल सुबह चार बजे आकर इस को देखा। गुरुद्वारे में दो सेवक भी रखे गए हैं। जब उन्होंने चैक किया तो देखा कि चोरी के लिए आया नौजवान अज्ञात व्यक्ति है। उन्होंने अपने सेवकों को कह कर उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसके साथ मारपीट करके पूछताछ की गई। 

यह भी पढ़ेंः श्री दरबार साहिब बेअदबी मामलाः परगट सिंह ने इस घटना को लेकर दिया यह बयान

PunjabKesari

एस.एस.पी. मुताबिक वह मौके पर पहुंचे और देखा कि गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब ऊपर की मंजिल पर है। नीचे रहने के लिए कमरे बने हुए हैं। इस नौजवान को भी उन्होंने नीचे के एक कमरे में बंद करके रखा हुआ था। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पवित्र स्वरूप के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई थी। उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधकों को दोबारा पूछताछ की तो बताया गया कि मुलजिम ने जो जैकेट पाई हुई थी, वह उनके सेवकों की थी। शायद वह जैकेट चोरी करके ले जा रहा था। 

PunjabKesari

भीड़ को समझाने की कोशिश की गई परन्तु वह नहीं माने 
एस.एस.पी. खख ने कहा कि पुलिस ने यहां आकर लोगों को बहुत समझाने की कोशिश की परन्तु उन्होंने सोशल मीडिया पर पहले ही वीडियो डाल दी थी। इसी कारण वहां भीड़ इकट्ठी हुई थी। उन्होंने लोगों को समझाने की कोशिश की कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पवित्र स्वरूपों के साथ छेड़छाड़ नहीं हुई है। इसके बावजूद लोग नहीं माने और उसे पीट-पीट कर मार दिया। अब पुलिस सोशल मीडिया की वीडियो और दूसरे सबूतों के जरिए पूरे मामले की जांच करेगी। 

यह भी पढ़ेंः श्री दरबार साहिब बेअदबी मामले को लेकर पंजाब सरकार ने लिया यह अहम फैसला

आपको बता दें कि पुलिस द्वारा ग्रंथी समेत कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है जिसके चलते कपूरथला में माहौल एक बार फिर तनावपूर्ण हो गया है। निजामपुर में गुरुद्वारे के नजदीक लोगों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। पुलिस की इस कार्यवाही के विरोध में लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया है और बादशाहपुर पुलिस चौकी के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!