Punjab Wrap Up: चुनावों से पहले सुखबीर बादल ने किए बड़े ऐलान तो वहीं पंजाब में लग सकते है लंबे 'बिजली कट', पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Sunita sarangal,Updated: 03 Aug, 2021 06:13 PM

punjab wrap up all big news

पंजाब में विधानसभा चुनाव आने को कुछ महीने ही बाकी रह गए है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से अकाली-भाजपा सरकार के समय किए निजी बिजली समझौतों को रद्द करने का फरमान पंजाबियों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है।

जालंधर: पंजाब में विधानसभा चुनाव आने को कुछ महीने ही बाकी रह गए है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से अकाली-भाजपा सरकार के समय किए निजी बिजली समझौतों को रद्द करने का फरमान पंजाबियों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। पंजाब में आने वाले दिनों में मौसम का मिज़ाज बदलने वाला है, जिस संबंधी लुधियाना के पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी के मौसम विभाग की तरफ से विशेष बुलेटिन जारी किया गया है। पंजाब के पठानकोट से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, पंजाब के पाकिस्तान सीमा से सटे पकानकोट जिले में सुबह भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर अचानक क्रैश हो गया। मानसून की शुरूआत होने के साथ ही पेट से संबंधित चमड़ी से संबंधित पाचन क्रिया से संबंधित और ब्लड इंफेक्शन से संबंधित बीमारियां बढ़ने लगती हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

चुनावों से पहले बादल ने खोला तोहफों का 'पिटारा', पंजाब के लिए किए बड़े ऐलान
पंजाब में विधानसभा चुनाव आने को कुछ महीने ही बाकी रह गए है। इसके साथ ही अब सभी राजनितिक दलों की तरफ से जनता को अपने-अपने कामों का ब्यौरा देने का सिलसिला भी जारी हो गया है। आज अकाली दल के सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल की तरफ से भी प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रेस वार्ता में सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब को बिजली संकर से निकालने के लिए शिरोमणि अकाली दल का बड़ा योगदान रहा है। 

पंजाब वासियों के लिए अहम खबर, लग सकते है लंबे 'बिजली कट'
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से अकाली-भाजपा सरकार के समय किए निजी बिजली समझौतों को रद्द करने का फरमान पंजाबियों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। कैप्टन के इस आदेश के बाद बिजली विभाग का कहना है कि यदि निजी कंपनियों के साथ समझौते रद्द हुए तो राज्य के लोगों को बिजली की भारी किल्लत का सामना करना पड़ेगा।

पंजाब में मौसम को लेकर जरूरी खबर, विभाग ने जारी की भविष्यवाणी
पंजाब में आने वाले दिनों में मौसम का मिज़ाज बदलने वाला है, जिस संबंधी लुधियाना के पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी के मौसम विभाग की तरफ से विशेष बुलेटिन जारी किया गया है। मोसम विभाग के अनुसार आने वाले 3-4  दिनों में भी राज्य में बादल छाए रहेंगे और कई स्थानों पर बारिश भी हो सकती है। इसी कारण तापमान में गिरवाट आने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। 

big news heli crashed in pathankot

बड़ी खबरः भारतीय सेना का हेलीकाप्टर क्रैश, बचाव कार्य जारी
पंजाब के पठानकोट से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, पंजाब के पाकिस्तान सीमा से सटे पकानकोट जिले में सुबह भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर अचानक क्रैश हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर बचाव और राहत कार्य शुरू किया गया है।

बरसात के मौसम में लापरवाही पड़ सकती है भारी, जानें क्या खाएं क्या नहीं
मानसून की शुरूआत होने के साथ ही पेट से संबंधित चमड़ी से संबंधित पाचन क्रिया से संबंधित और ब्लड इंफेक्शन से संबंधित बीमारियां बढ़ने लगती हैं। वहीं दूसरे मौसमों के मुकाबले इस मौसम में यह आसानी से किसी को भी अपनी चपेट में ले सकती हैं। जिसे देखते हुए अन्य मौसमों के मुकाबले बरसात के मौसम में हमें अपनी सेहत के प्रति अधिक सतर्क रहने की जरूरत होती है और खासकर ऐसी बीमारियों से सुरक्षा हेतु हमें अपने खानपान के साथ-साथ पहनावे का भी ध्यान रखना पड़ता है, ताकि इस मौसम में फैलने वाली विभिन्न बीमारियों से सुरक्षित रहा जा सके। इसी को लेकर आइए हम आपको आज कुछ डॉक्टरों और डाइटिशियन की राय बताते हैं और जानते हैं कि उनका क्या कहना है।

हरभजन की पत्नी का छलका दर्द, पैदा होने से पहले ही 2 बच्चों की हो गई थी मौत
हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के धमाकेदार स्पीनर हरभजन सिंह दूसरी बार पिता बने है। इस खबर के बाद अभी तक उनके घर में जश्न का माहौल है। लेकिन गीता के एक इंटरव्यू में कई बड़े खुलासों ने उनके दर्द को सभी के सामने ला दिया है। यहां एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में गीता बसरा ने बताया कि उनका मां बनने का सफर आसान नहीं रहा है। इस दौरान उन्हें कई ऐसी मुश्किलों का सामना करना पड़ा जिससे वो टूटने की कागार पर पहुँच गई थी। लेकिन उनके परिवार और पति के प्यार ने हमेशा उन्हें मजबूत बनाए रखने में मदद की। 

terrible road accident 2 died

सुबह-सवेरे घटा दर्दनाक हादसा, 3 लोगों की सांसें खींचकर ले गई मौत
हाईवे और दसूहा के लंगरपुर मोड़ के नजदीक आज सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत और एक महिला के गंभीर रूप से घायल हो गई। जानकारी के अऩुसार उसने भी बाद में दम तोड़ दिया।

कितना गिर गया इंसान: चोरी करने के लिए नहीं मिला ज्यादा सामान तो उठा लिया मासूम
रात्रि को घर में चोरी करने के लिए दाखिल हुए चोर बिस्तर पर सो रहे एक महीने के बच्चे को बैग में डाल कर अपने साथ ले जाने लगे, तभी बच्चा रो पड़ा और मां की आंख खुल गईं। शोर मचाने पर चोर बच्चे को बैग में ही छोड़कर भाग गए।

hobby is a big thing number 0001 sold for more than a luxury car

शौक बड़ी चीज है: लग्जरी कार से भी ज्यादा में बिका 0001 नंबर
रजिस्ट्रेशन एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आर.ऐल. ए.) को नई सीरीज सी.ऐच 01-सी. ऐफ. और बाकी सीरीज के फेंसी नंबरों की ऑक्शन में बढ़िया रेस्पांस मिला है। विभाग को इस ऑक्शन से कुल 1.10 करोड़ रुपए मिले हैं, जो दूसरे नंबर पर है। इससे पहले विभाग को सी.ऐच. 01 ई-सीरीज के नंबरों की ऑक्शन में सबसे ज़्यादा कुल 1.15 करोड़ रुपए प्राप्त हुए थे। इस बार ऑक्शन में सी.ऐच. 01, सी. ऐफ. 0001 नंबर सबसे ज़्यादा 9.33 लाख रुपए में नीलाम हुआ, जबकि इसकी रिज़र्व प्राइस 50 हजार रुपए था। इस नंबर के लिए सबसे ज़्यादा बोली लगाकर अमन शर्मा ने इसको अपने नाम कर लिया।

कुख्यात गैंगस्टर प्रीत सेखों भारी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश, बढ़ा पुलिस रिमांड
पिछले दिनों पुलिस थाना अजनाला अधीन आते गांव चमियारी से कुख्यात गैंगस्टर प्रीत सेखों को उसके करीबी साथी निक्का खडूरिया सहित गुरलाल सिंह का 5 दिनों का रिमांड खत्म होने के बाद फिर अजनाला की माननीय अदालत में पेश किया गया। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!