मिल मालिक को धमकियां देने वाला शिवसेना प्रधान और उसके साथी भेजे जेल

Edited By Mohit,Updated: 26 May, 2019 09:50 PM

khanna hindi news

पुलिस ने शिकायतकर्ता पुरुषोत्म अग्रवाल पुत्र पन्ना लाल अग्रवाल निवासी मकान नंबर 378 सेक्टर 3सी मेन बाजार मंडी गोबिंदगढ़ जिला फतेहगढ़ साहिब की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए............

खन्ना (सुनील): पुलिस ने शिकायतकर्ता पुरुषोत्म अग्रवाल पुत्र पन्ना लाल अग्रवाल निवासी मकान नंबर 378 सेक्टर 3सी मेन बाजार मंडी गोबिंदगढ़ जिला फतेहगढ़ साहिब की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शिवसेना हिंदू राष्ट्र के प्रधान अनुज गुप्ता निवासी माडल टाउन अमलोह रोड खन्ना, हेमंत सिंह पुत्र करण सिंह निवासी नजदीक कब्जा फैक्ट्री रोड राधा कृष्ण मंदिर खन्ना, रणजीत शर्मा उर्फ रिंकू पुत्र साधू राम निवासी सुक्खा सिंह कालोनी गोबिंदगढ़, करनैल सिंह पुत्र हरनाम सिंह निवासी गांव तूरां, अरुण पुत्र हरी प्रकाश निवासी गांव अंबेमाजरा एवं जिम्मी निवासी ईदगाह कालोनी मंडी गोबिंदगढ़ को ब्लैकमेल करने तथा धमकाने के आरोप में  आईपीसी की धारा 384, 323, 341, 342, 427, 506, 147, 149 एवं 120बी के अधीन गिरफ्तार कथित आरोपियों को आज माननीय अदालत में पेश किया गया। जहां पर माननीय जज की तरफ से उन्हें 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया। इस उपरांत पुलिस की टीम कथित आरोपियों को पटियाला जेल छोड़ आई। 

यह है पूरा मामला
मंडी गोबिंदगढ़ निवासी पुरुषोत्म अग्रवाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह चतुरपुरा रोड अंबेमाजरा में कोटेक्स इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के नाम से मिल चलाता था और वहां पर वह मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर तैनात था। पिछले करीब एक साल से व्यापार में घाटा पडऩे के चलते उसे मिल बंद करनी पड़ी थी। वहीं गुजारे के लिए उसने एक जिंक प्लांट चालू रखा हुआ है, जिसमें करीब 20-25 व्यक्ति लेबर का काम कर रहे हैं। जब उनकी पूरी मिल चलती थी तो तब मिल में लगभग 700 के करीब लेबर काम करती थी। घाटा पडऩे की स्थिति में भी वे करीब छह महीने तक लेबर को बिना काम कराए वेतन देता रहा था। उसकी तरफ किसी भी लेबर का कोई वेतन पेंडिंग नहीं था। लेबर के कुछ व्यक्तियों के साथ साथ अनुज गुप्ता प्रधान शिवसेना हिंदू राष्ट्र तथा उसके साथी उसे काफी समय से ब्लैकमेल करते आ रहे थे। इतना ही नहीं वह फैक्ट्री में आकर शोर आदि भी मचाते थे। 

कथित आरोपी फैक्ट्री का गेट बंद कर उन्हें पिछले काफी समय से धमकाते भी आ रहे थे। ये लोग मिल बंद करने की धमकियां देते हुए धरना आदि भी लगा रहे थे। इसी बीच अनुज गुप्ता ने उसे डरा धमकाकर कई बार उससे मोटी रकम भी हासिल की थी। वह डर के मारे उसे पैसे देता रहा था। इसी बीच उसने कुछ दिनों उपरांत पार्टी फंड देने की मांग करते हुए धरना लगाने की फिर धमकी दी थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि डराने धमकाने के उपरांत साथ साथ धरना देने की धमकियां देने की एवज में वह तीन बार करीब 35 हजार रुपए उससे ले जा चुका था। घटना वाले दिन दिनांक 25 मई को जब वह फैक्ट्री में मौजूद था तो तभी अऩुज गुप्ता अपने साथियों समेत वहां आ धमका था और उसने काम कर रही लेबर को बाहर भगा दिया था। इसी बीच उसने उसके साथ बदसलूकी करनी शुरू कर दी थी। उसने कहा था कि वह अगर पार्टी फंड के रूप में कम पैसे देगा तो इसी तरह से उसका हश्र किया जाएगा। जैसे ही वह डर के मारे बाहर निकल कर अपनी कार नंबर डीएल03सीसीएच-2039 पर सवार होकर मिल से बाहर जाने लगा था तो मिल के गेट के आगे अनुज गुप्ता ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसे घेर लिया था और कार में तोडफ़ोड़ करते हुए उसका शीशा तोड़ ड़ाला था। 

इसी बीच अऩुज गुप्ता ने ईंट उठाते हुए पिछली खिडक़ी पर मार दी थी। इससे शीशा टूट गया था और ईंट का टुकड़ा पिछली सीट पर गिर गया था। जब मैंने कार की खिडक़़ी खोली तो अनुज गुप्ता ने उसे घेरते हुए बुरी तरह से पीटा था और जान से मारने की धमकियां भी दीं थीं। इसी तरह वह कार में सवार होकर भागने में कामयाब हो गया था। इस उपरांत कथित आरोपियों ने मिल का गेट बंद करके कांटीली तार से गेट को बंद कर दिया था। जिसके चलते मिल में स्टाफ के सभी लोग बंदी हो गए थे।अऩुज गुप्ता ने अपने साथियों तथा लेबर के पुराने व्यक्ति से मिलकर उसे डरा धमकाया और उससे रकम बटोरी थीं। इसी तहत शनिवार को कथित आरोपियों ने मिल में आकर फिर धावा बोला गया था स्टाफ को बंदी बनाया गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर कथित आरोपियों को काबू कर लिया था।

क्या कहना है आईओ का
इस संबंध में जब केस से संबंधित आईओ से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि कथित आरोपियों ने मिल मालिकों को धमकाने तथा ब्लैकमेल करने का धंधा पकड़ रखा था। अब उनकी पोल खुली है। केस की जांच पड़ताल में अहम सुराग मिलने की भी उम्मीद है। बाकी जो कथित आरोपी फरार हैं, उनकी तलाश में भी छापामारी की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!